कुश्ती के प्रो-रेसलिंग मुकाबले प्रारंभ: 54 पहलवानों के बीच होंगे दांव-पेंच
कुश्ती के प्रो-रेसलिंग मुकाबले प्रारंभ: 54 पहलवानों के बीच होंगे दांव-पेंच
Share:

नई दिल्ली: गुरुवार की शाम से प्रो-रेसलिंग लीग के मैच शुरू हो रहे है तथा इसमें छह फ्रेंचाइजी टीमें खेलेंगी, जिनके नाम हैं- नई दिल्ली, पंजाब, मुंबई, हरियाणा, बेंगलुरु और यूपी। तथा इसमें सर्वप्रथम पहले दिन दिल्ली वीर और पंजाब रॉयल्स के बीच में पहला मुकाबला होगा. इस टूर्नामेंट के डायरेक्टर विशाल गुरनानी है जिन्होंने अपनी जानकारी में बताया है की इस टूर्नामेंट में  हर शहर में तीन दिनों का एक फेज होगा। कुश्ती मुकाबलों का सीधा टेलिकास्ट सोनी सिक्स चैनल पर रोजाना किया जाएगा। इसे 60 देशों के कुश्ती प्रेमी देख सकेंगे।

प्रो-रेसलिंग लीग के इन मैचों में छह टीमों से 30 भारतीय और 24 विदेशी पहलवान जोर-आजमाइश करेंगे. टूर्नामेंट में पुरस्कार की राशि 15 करोड़ रूपये रखी गई है. ऐसी खबर है की इस टूर्नामेंट में भारत के दिग्गज पहलवान सुशील कुमार नही खेल सकते है क्योंकि उनके चोटिल होने की जानकारी है.

वह इस लीग से हट सकते है. इस मामले में सुशील कुमार के कोच सतपाल ने अपने एक बयान में कहा है कि "मैं उन्हें इस टूर्नामेंट में फाइट करने की सलाह नहीं दूंगा, क्योंकि वे अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं। 2016 में रियो ओलिंपिक होना है। इसे देखते हुए उन्हें अभी पूरी तरह फिट होने की जरूरत है।"   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -