फिर हो सकती है सर्जिकल स्ट्राईक
फिर हो सकती है सर्जिकल स्ट्राईक
Share:

नई दिल्ली : भारत पर पाकिस्तान के हमले होने और आतंकवाद का प्रभाव बढ़ने का लेकर भारत कई बार पाकिस्तान को चेतावनी दे चुका है। मगर इसके बाद भी पाकिस्तान की ओर से आतंकी भारत पर हमला करने के लिए आ रहे हैं। ये आतंकी सेना के जवानों को निशाना बना रहे हैं। तो दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना द्वारा पुंछ और कई सेक्टर्स में सीज़फायर का उल्लंघन किया जा चुका है। ऐसे में संभावना है कि भारत फिर से पाकिस्तान के विरूद्ध सर्जिकल स्ट्राईक कर सकता है।

गौरतलब है कि सर्जिकल स्ट्राईक आॅपरेशन अचूक को अंजाम देने के बाद भारत ने कहा था कि यदि आवश्यकता हुई तो भारत फिर इस तरह की कार्रवाई कर सकता है। मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में एक अंग्रेजी समाचार पत्र ने प्रकाशन किया है कि भारत पाकिस्तान से कह चुका है कि वह आतंकी हमले नहीं रोके जाने पर फिर सर्जिकल स्ट्राईक कर सकता है।

दरअसल वर्ष 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान अपनाई गई नीति को भारत बदल रहा है। अब भारत एलओसी पार करने से भी नहीं हिचक रहा है जबकि पहले भारत ने यह आदर्श रखा था कि वह एलओसी क्राॅस नहीं करेगा लेकिन अब जबकि यह सिद्ध हो चुका है कि आतंक का वाहक देश पाकिस्तान है तो वह एलओसी पार करने से भी परहेज नहीं कर रहा है।

मैं नहीं करुँगी पाकिस्तानियो के साथ काम : फराह

LOC पिज़्ज़ा के लिए लगती है रेस्टोरेंट में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -