हीरा कारोबारी ने कन्यादान में बेटी को दिए डेढ़ लाख रुपए, पुत्री ने राम मंदिर के लिए कर दिए समर्पित

By Bhavesh Bakshi
Jan 25 2021 03:22 PM
हीरा कारोबारी ने कन्यादान में बेटी को दिए डेढ़ लाख रुपए, पुत्री ने राम मंदिर के लिए कर दिए समर्पित

सूरत: गुजरात के सूरत के एक हीरा व्यापारी ने अपनी बेटी के कन्यादान में डेढ़ लाख रुपए दिए। लेकिन बेटी ने यह राशी राम मंदिर निर्माण के लिए चंदे में दे दी। हीरा व्यापारी रमेश भालानी की बेटी दृष्टि ज्वेलरी डिजाइनर हैं। रविवार को उनका विवाह लूम्स के कारोबारी सिद्धार्थ के साथ हुआ। विवाह में दृष्टि के पिता ने कन्यादान में 1.50 लाख रुपए दिए। 

दृष्टि ने ये पैसे राम मंदिर धन संग्रह अभियान में दे दिए। इसके बाद दृष्टि से प्रेरित होकर विवाह समारोह में शामिल हुए कई मेहमानों ने भी राम मंदिर निर्माण में सहयोग दिया। दृष्टि ने बताया कि हम सब कई वर्षों से अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की बातें करते थे, किन्तु अब वह वक़्त आ गया है जब भगवान राम का भव्य मंदिर बनने जा रहा है। ऐसे में मैंने जो दान दिया वह हमारे परिवार को गर्वित करने वाला है। 

उन्होंने आगे कहा कि इसकी प्रेरणा मुझे अपने पिता से मिली है। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे यह मौका मिलेगा। आने वाले वक़्त में जब भी अयोध्या जाऊंगी और भगवान राम के दर्शन करूंगी, तब इसी बहाने मुझे मेरी शादी की याद भी आ जाएगी। दृष्टि के पिता रमेश भालानी ने कहा कि जब मैंने बेटी को कन्यादान देने की बात की तो उसने कहा कि मैं इस रकम को राम मंदिर निर्माण में दूंगी। बात दें कि यूपी के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए पूरे देश में धन संग्रह अभियान चलाया जा रहा है। श्रद्धालु भगवान के मंदिर निर्माण के लिए जमकर चंदा दे रहे हैं।

TCS के मार्केट कैपिटल में जबरदस्त उछाल, बनी देश की सबसे मूल्यवान कंपनी

केजरीवाल ने किया ध्वजारोहण, कहा- दुनिया ने दिल्ली को देखकर अपनाया होम आइसोलेशन का आईडिया

2020 में ग्लोबल एफडीआई में 42% की आई गिरावट, आउटलुक हुआ कमजोर