सूरत का एयरपोर्ट हुआ इंटरनेशनल, पीएम मोदी ने हाल ही में किया था नए टर्मिनल का उद्घाटन
सूरत का एयरपोर्ट हुआ इंटरनेशनल, पीएम मोदी ने हाल ही में किया था नए टर्मिनल का उद्घाटन
Share:

सूरत: एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, भारत सरकार ने गुजरात के सूरत हवाई अड्डे को 'अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा' घोषित कर दिया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार, गुजरात के सूरत हवाई अड्डे को तत्काल प्रभाव से अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित किया जाता है।

विशेष रूप से, यह घोषणा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा  353 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित सूरत हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करने के एक महीने बाद आई है। सूरत वर्तमान में 14 घरेलू शहरों - दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु, कोलकाता, हैदराबाद, गोवा, गोवा मोपा, बेलगाम, पुणे, जयपुर, उदयपुर, इंदौर, दीव और किशनगढ़ से जुड़ा हुआ है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शारजाह के माध्यम से दुनिया के बाकी हिस्सों से जुड़ा हुआ है। यह प्रति सप्ताह 252 से अधिक यात्री उड़ानों की आवाजाही संभाल रहा है।

अधिकारियों के अनुसार, सूरत हवाई अड्डे का रनवे 2906 X 45 मीटर है जो कोड 'सी' प्रकार के विमानों को संचालित करने में सक्षम है और 8474 वर्ग मीटर क्षेत्र का एक टर्मिनल भवन है।  नया टर्मिनल भवन पीक आवर्स के दौरान 1,200 घरेलू यात्रियों और 600 अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को संभालने के लिए सुसज्जित है और इसमें पीक आवर की क्षमता को 3,000 यात्रियों तक बढ़ाने का प्रावधान है, साथ ही वार्षिक हैंडलिंग क्षमता 55 लाख यात्रियों तक बढ़ रही है।

3 रोहिंग्याओं ने शरणार्थी शिविर में किया 2 महिलाओं का बलात्कार, कोर्ट ने 10 साल के लिए भेजा जेल

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट पेश करेंगी वित्त मंत्री सीतारमण, जानिए कैसे रही है भारतीय अर्थव्यवस्था की रफ़्तार

MP के स्पा सेंटर में चल रहा था सेक्स रैकेट, अचानक आ गई पुलिस और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -