Share:
सुप्रीम कोर्ट बेंगलुरू नगर निकाय चुनाव से संबंधित याचिका पर करेगा सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट बेंगलुरू नगर निकाय चुनाव से संबंधित याचिका पर करेगा सुनवाई

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को कर्नाटक सरकार की अपील पर सुनवाई करने के लिए सहमत हो गया, जिसमें राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) को 'बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका' (बीबीएमपी) के 198 वार्डों में चुनाव कराने का आदेश दिया गया था।

मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना, न्यायमूर्ति सूर्य कांत और न्यायमूर्ति हेमा कोहली की पीठ के अनुसार नगर निकाय का पांच साल का कार्यकाल पिछले साल सितंबर में समाप्त हो गया था और चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई थी। "कृपया मेरे कार्यालय को फाइल भेजें। दोपहर 1 बजे, हम देखेंगे" जब अधिवक्ता निजाम पाशा ने कहा कि तत्कालीन सीजेआई एसए बोबडे के नेतृत्व वाली पीठ ने उच्च न्यायालय के 4 दिसंबर, 2020 के फैसले पर रोक लगा दी थी, जिसमें एसईसी को आदेश देने का आदेश दिया गया था। 

राज्य सरकार ने उच्च न्यायालय के उस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी जिसमें कर्नाटक नगर निगम तीसरे संशोधन अधिनियम में निर्दिष्ट 243 सीटों के बजाय 23 सितंबर, 2020 को जारी एक परिसीमन अधिसूचना के अनुसार बीबीएमपी चुनाव कराने का आदेश दिया गया था। सरकार ने दावा किया कि उच्च न्यायालय के फैसले ने राज्य विधायिका की सर्वसम्मत इच्छा को उलट दिया, जिसने बेंगलुरु में वार्डों की संख्या को बढ़ाकर 243 करने के लिए 1976 के कर्नाटक नगर निगम अधिनियम में संशोधन किया था।

शुरू हुआ मिशन IPL 2022, RCB ने इस दिग्गज को नियुक्त किया अपना हेड कोच

शादी के 12 साल बाद बनी थी माँ, आग लगने से सूनी हुई गोद

'डर के कारण कबूला था इस्लाम, अब कर रहे घर वापसी..', मुज़फ्फरनगर के 15 मुस्लिम बने हिन्दू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -