क्या जगन्नाथ यात्रा पर से हट जाएगी रोक ? SC में सुनवाई पर होगी नजरें
क्या जगन्नाथ यात्रा पर से हट जाएगी रोक ? SC में सुनवाई पर होगी नजरें
Share:

भारत के राज्य ओडिशा में पुरी और अन्य जगहों पर रथ यात्रा पर रोक के सुप्रीम कोर्ट के 18 जून के आदेश में कुछ बदलाव की मांग वाली 4 याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा. भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा जारी रखने की मांग को लेकर दायर की गईं याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट में पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा से रोक हटाने के लिए कुल 4 याचिकाएं दाखिल की गई हैं.

मध्य प्रदेश में आगामी 24 घंटे भारी, मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दायर की गई याचिका में कहा गया है कि भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा सदियों पुरानी परंपरा है, जिसमें करोड़ों लोगों की आस्था है. याचिकाकर्ता ने मांग की है कि पुरी की मुख्य रथयात्रा को निकालने की अनुमति दी जाए. यात्रा निकालने और पूजा के लिए लाखों लोगों को नहीं केवल 500-600 लोगों को इजाजत मिले, जो कोरोना संकट के मद्देनजर बचाव संबंधी गाइडलाइन और शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान रखेंगे.

चित्त की चंचलता दूर कर मोक्ष प्राप्त करना ही योग का परम लक्ष्य - सीएम योगी

दूसरी ओर देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसके साथ ही स्वस्थ होने वाले लोगों का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है. देश में कोरोना के कुल 4,10,461 मरीज हैं, इसमें से अब तक 2.27 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 1.69 लाख एक्टिव केस बचे हैं. जानलेवा वायरस से अब तक 13,254 लोगों की मौत हो चुकी है. वही, पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के सर्वाधिक 15,413 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 306 लोगों की मौत भी हुई है. देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 4 लाख 10 हजार 461 पहुंच गई है. इसमें से 2,27,755 लोग ठीक हो चुके हैं, 1,69,451 एक्टिव मामले हैं, जबकि कुल 13,254 लोगों की जान जा चुकी है.

दोस्ती में धोखा, बर्थडे पार्टी में सहेली को लाई बहन, भाई ने लूट ली इज्जत

Lava का दमदार स्मार्टफोन जल्द होगा लांच

हौंडा की इन कारों पर मिल रहा 1 लाख तक का बंपर डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -