आज सुप्रीम कोर्ट में फिर होगा सीबीआई बनाम ममता, चिटफंड घोटाले की सच्चाई जानेगी जनता
आज सुप्रीम कोर्ट में फिर होगा सीबीआई बनाम ममता, चिटफंड घोटाले की सच्चाई जानेगी जनता
Share:

नई दिल्ली : सर्वोच्च न्यायालय ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर पर शारदा चिटफंट मामले से जुड़े इलेक्ट्रिक सबूत को मिटाने के आरोप में सीबीआई की तरफ से दाखिल की गई याचिकाओं पर आज सुनवाई करने वाली है। शीर्ष अदालत के तीन जजों की बेंच इस पर सुनवाई करेगी। इसमें मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता, न्यायमूर्ति खन्ना मामले की सुनवाई करेंगे। इसके अलावा अदालत के आदेश की अवमानना मामले को लेकर दाखिल सीबीआई की याचिका पर भी कोर्ट सुनवाई करेगी।

इन खाद्यानों के भावों पर पड़ा वैश्विक बाजारों में चल रही हलचल का असर

सीबीआई ने बंगाल के चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी और कोलकाता पुलिस आयुक्त के खिलाफ दायर की गई याचिका में कहा है कि, अधिकारियों ने जानबूझकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना की है। वहीं, रविवार रात से धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि मैं मरने के लिए तैयार हूं लेकिन समझौता नहीं करूंगी। इससे पहले धरने के बीच ही ममता ने पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। इस दौरान पुलिस आयुक्त उनके राजीव कुमार साथ खड़े हुए थे।

शुरुआत के साथ ही आज बाजार में नजर आई गिरावट

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि, सारधा चिटफंड घोटाला मामलों में कोलकाता पुलिस कमिश्नर से पूछताछ की सीबीआई के प्रयास के खिलाफ उनका धरना शुक्रवार तक जारी रहेगा। इसी बीच, राष्ट्रिय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव और द्रमुक सांसद कनिमोझी ने बनर्जी के धरनास्थल पर पहुंचकर समर्थन जताया। वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता किरणमय नंदा भी प्रदर्शन स्थल पर पहुंच चुके हैं।

खबरें और भी:-

आज भी दर्ज की गयी पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी

भविष्य में ऐसे बड़ सकती है किसानों को मिलने वाली सहायता राशि

NMDC में निकली भर्ती, 144 पदों पर नौकरियां...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -