मुख्तार अंसारी की पत्नी की अपील पर 9 अप्रैल को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Apr 07 2021 01:31 PM
मुख्तार अंसारी की पत्नी की अपील पर 9 अप्रैल को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

गैंगस्टर से राजनेता बने मुख्तार अंसारी की पत्नी की अपील पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा, जिसमें उत्तर प्रदेश के अधिकारियों को निर्देश देने की मांग की गई है कि उनके खिलाफ मामलों में निष्पक्ष सुनवाई के अलावा राज्य में उनके पति की जान को 'सुरक्षित' रखा जाए। शीर्ष अदालत की वेबसाइट के अनुसार न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्डी की पीठ 9 अप्रैल को अफशान अंसारी की उस याचिका पर सुनवाई करेगी जिसमें उत्तर प्रदेश में अपने जीवनसाथी को खत्म करने के संभावित प्रयासों की आशंका भी जताई गई है।

यूपी के मऊ से विधायक रहे अंसारी जबरन वसूली के मामले में जनवरी 2019 से रोपड़ जेल में बंद हैं और यूपी और अन्य जगहों पर कई मामलों का सामना कर रहे हैं। यह मामला न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। अंसारी की पत्नी ने अपने पति के लिए सुरक्षा की मांग की, जबकि उन्हें पंजाब की रूपनगर जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जिला जेल में शिफ्ट किया जा रहा है। अफशान ने अंसारी की जान पर आसन्न खतरा होने का आरोप लगाते हुए शीर्ष अदालत से हस्तक्षेप की मांग की है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके पति को तथाकथित फर्जी मुठभेड़ में न मारा जाए।

अफशान ने अपनी याचिका में कहा, "याचिकाकर्ता को इस बात का पूरा डर है कि अब किसी भी समय उसके पति के साथ कोई अप्रिय घटना हो सकती है। अपने पति की जान के डर से और यूपी पुलिस को एक निर्देश की मांग करते हुए कि वह अपने पति को फर्जी मुठभेड़ में न मारे, अफशान ने उसे 'स्वतंत्र और निष्पक्ष सुनवाई' का सामना करने की अनुमति देने का आग्रह किया। सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को आदेश दिया था कि अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश की जेल में शिफ्ट किया जाए, इस बात को ध्यान में रखते हुए कि वह कथित तौर पर कई आपराधिक मामलों में शामिल है। शीर्ष अदालत ने 26 मार्च को अपने आदेश में अंसारी को पंजाब की रूपनगर जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में शिफ्ट करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया था।

जानिए आखिर क्यों अपनी फिल्मों में सफेद कपड़े-जूते पहनते थे जितेंद्र? वजह है बहुत ही खास

त्रिपुरा सीएम बिप्लब कुमार देब हुए कोरोना पॉजिटिव, लोगों से की ये अपील

मनपसंद मछली खाने के लिए जेल में ही खुदवा दिया था तालाब, ऐसी थी मुख़्तार अंसारी की दबंगई