मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला: कल सुनवाई करेगा SC, CBI पर लगा है गंभीर आरोप
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला: कल सुनवाई करेगा SC, CBI पर लगा है गंभीर आरोप
Share:

नई दिल्ली: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में शीर्ष अदालत सोमवार को सुनवाई करेगा. मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच मामले की सुनवाई करेगी. गत सुनवाई में सीबीआई ने सर्वोच्च न्यायालय में हलफनामा दाखिल कर बड़े लोगों को बचाने के आरोप को गलत करार दिया था. याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया है कि सीबीआई ने शेल्टर होम में आने वाले लोगों की जांच नहीं की है. 

सीबीआई ने कहा था कि कुछ लोगों पर आरोपपत्र दाखिल किया गया है और पूरक आरोपपत्र भी दाखिल किया जाएगा. सीबीआई ने अदालत को बताया था कि मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और उसके साथियों ने कथित रूप से 11 लड़कियों की हत्या कर दी थी और कब्रगाह से हड्डियों की पोटली बरामद किया गया है. ऐसे में हत्या की जांच की जा रही है.  दरअसल, याचिकाकर्ता निवेदिता झा ने शीर्ष अदालत में नई याचिका दायर कर सीबीआई पर आरोप लगाया है कि सीबीआई ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम दुष्कर्म मामले में 14 आरोपियों के खिलाफ जो चार्जशीट दाखिल की थी, वो बेहद हल्की धाराओं में दाखिल की गई थी. 

याचिका में कहा गया है कि आरोपपत्र में इन आरोपियों पर रेप और हत्या की धाराएं नहीं जोड़ी गई हैं. याचिकाकर्ता ने मामले में शीर्ष अदालत के हस्तक्षेप और उचित आदेश जारी करने की मांग की है. याचिकाकर्ता ने कहा है कि बिहार पुलिस द्वारा मामले की सही ढंग से जांच न करने की वजह से ही जांच सीबीआई को सौंपी गई थी, किन्तु अब सीबीआई भी कुछ वैसा ही रुख जांच के प्रति अपना रही है. इसलिए मामले में सर्वोच्च न्यायालय को दखल देना चाहिए.

खबरें और भी:-

इस कारण जल्द बंद हो सकती है ईरान से तेल की खरीद

वैवाहिक सीजन में बढ़ने लगी सोने-चांदी की मांग, ऐसा है आज का भाव

अब इस तरह होगा जीएसटी और आइटी रिटर्न का मिलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -