लखीमपुर हिंसा मामले में कल सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट, अब तक 10 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी अदालत, लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को भड़की हिंसा के मामले में बुधवार को सुनवाई करेगी. लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों समेत कुल आठ लोगों की मौत हो गई थी, जिनमे एक पत्रकार भी शामिल था. मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण (NV Raman), न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की एक पीठ मामले पर सुनवाई करेगी.

इसी बेंच ने आठ लोगों की ‘बर्बर’ हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार की कार्रवाई पर आठ अक्टूबर को असंतोष प्रकट किया था. मामले में अभी तक केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा समेत 10 लोगों को अरेस्ट किया गया है. मुख्य न्यायाधीश (CJI) को एक पत्र लिखकर दो वकीलों ने घटना की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच की मांग की थी, जिसमें CBI को भी शामिल किया जाए. इसके बाद ही सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर सुनवाई शुरू की.

बता दें कि किसानों का एक समूह उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की यात्रा के खिलाफ तीन अक्टूबर को विरोध प्रदर्शन कर रहा था. इसी दौरान लखीमपुर खीरी में एक SUV (कार) ने चार किसानों को रौंद डाला. इससे आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने भाजपा के दो कार्यकर्ताओं और एक ड्राइवर की कथित तौर पर पीट कर हत्या कर दी, जबकि हिंसा में एक स्थानीय पत्रकार की भी मौत हो गई थी.

ऐतिहासिक ऊंचाई पर पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

श्रीनगर 23 अक्टूबर से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें करेगा शुरू

अक्टूबर के पहले पखवाड़े में भारत का निर्यात 40.5 प्रतिशत बढ़ा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -