Share:
हाथरस मामले में सुप्रीम फैसला आज, केस के ट्रायल-ट्रांसफर पर आ सकता है बड़ा आदेश
हाथरस मामले में सुप्रीम फैसला आज, केस के ट्रायल-ट्रांसफर पर आ सकता है बड़ा आदेश

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट आज मंगलवार को उत्तर प्रदेश के हाथरस के मामले की जांच के लिए (SIT) गठन का निर्देश देने वाली याचिका पर फैसला देने वाला है। याचिका में SIT में सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग और रिटायर्ड जजों को शामिल करने की मांग की गई है। इसके साथ ही मामले की निष्पक्ष जांच के लिए इसे यूपी से दिल्ली ट्रांसफर करने की याचिका पर भी फैसला दे सकता है।

मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमणियन की पीठ ने एक जनहित याचिका और कार्यकर्ताओं तथा वकीलों की तरफ से दाखिल कई अन्य हस्तक्षेप याचिकाओं पर 15 अक्तूबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। याचिकाओं में दलील दी गई थी कि उत्तर प्रदेश में निष्पक्ष सुनवाई संभव नहीं है, क्योंकि कथित तौर पर जांच को प्रभावित किया गया है। पीड़ित परिवार की तरफ से पेश वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि इस मामले में जांच पूरी होने के बाद सुनवाई को यूपी के बाहर दिल्ली में स्थानांतरित कर दिया जाए।

आपको बता दें कि यूपी के हाथरस जिले में चार दबंगों ने 19 वर्षीय दलित युवती के साथ कथित तौर पर गैंग रेप किया था। उपचार के दौरान दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में 29 सितंबर को लड़की ने दम तोड़ दिया था। इसके बाद 30 सितंबर की रात को पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया गया था। आरोप है कि अंतिम संस्कार के समय परिवार का कोई भी सदस्य उपस्थित नहीं था। 

सोने चांदी के भाव में भारी गिरावट, जानिए आज के दाम

3 से 6 रुपए महंगा हो सकता है पेट्रोल-डीज़ल, ये होगी वजह

सेंसेक्स 540 अंक फिसला, निफ्टी 160 अंक गिरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -