सेंसेक्स 540 अंक फिसला, निफ्टी 160 अंक गिरा

Oct 26 2020 05:09 PM
सेंसेक्स 540 अंक फिसला, निफ्टी 160 अंक गिरा

सोमवार के कारोबार में प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स फिसल गए, क्योंकि यूएस और यूरोप से कोविड के मामले वैश्विक बाजारों में आ गए। बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स दिन के अंत में 540 अंकों की गिरावट के साथ 40145 अंक पर बंद हुआ, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 162 अंक घटकर 11767 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी हीरो मोटर कॉर्प, बजाज ऑटो, हिंडाल्को, महिंद्रा एंड महिंद्रा और जेएसपी स्टील और दूसरी ओर, एचडीएफसीए लाइफ, नेस्ले इंडिया, कोटक बैंक, इंडसइंड बैंक और एसबीआई लाइफ।

रिलायंस इंडस्ट्रीज, जो रविवार को अमेज़ॅन के बाद व्यापार में 4 प्रतिशत फिसल गई, ने अपने साझेदार फ्यूचर ग्रुप के खिलाफ 24,713 करोड़ रुपये में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड को खुदरा व्यापार बेचने के लिए एक अंतरिम पुरस्कार जीता। कोटक महिंद्रा बैंक द्वारा इंडसइंड बैंक का अधिग्रहण किया जाएगा।

वैश्विक बाजार में, डॉव जोन्स फ्यूचर्स 1 प्रतिशत फिसल गया, जबकि यूरोप व्यापार में 2 प्रतिशत नीचे था। अमेरिका ने शुक्रवार और शनिवार को रिकॉर्ड 83,000 नए संक्रमण देखे, जबकि यूरोप में, फ्रांस ने नए संक्रमणों में दैनिक वृद्धि दर्ज की और इटली ने बिगड़ते प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए स्पेन को एक राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू जारी करने के साथ सलाखों को बंद करने का आदेश दिया।

मध्य प्रदेश उपचुनाव: कमलनाथ और दिग्विजय पर भड़के सिंधिया, कही ये बात

सोने चांदी के भाव में भारी गिरावट, जानिए आज के दाम

3 से 6 रुपए महंगा हो सकता है पेट्रोल-डीज़ल, ये होगी वजह