राफेल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार, राहुल गाँधी ने मांग ली माफ़ी
राफेल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार, राहुल गाँधी ने मांग ली माफ़ी
Share:

नई दिल्ली: राफेल लड़ाकू विमान सौदे से संबंधित सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले पर राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर सर्वोच्च न्यायालय ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई है। दरअसल राहुल ने अदालत के इस फैसले पर कहा था कि अब शीर्ष अदालत ने भी मान लिया है कि 'चौकीदार चोर है'। लेकिन अब विवाद बढ़ने पर राहुल गाँधी ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से माफ़ी मांग ली है।

राहुल गाँधी की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत में कहा है कि  मैंने तीन गलती की थीं और मैं इनके लिए माफ़ी मांगता हूं। सुप्रीम कोर्ट का हवाला देकर, मैंने जो भी कहा वो सभी गलत था। उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता मीनाक्षी लेखी ने इस संबंध में राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका दाखिल की थी। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने स्पष्ट कहा है कि 'हमने कभी नहीं कहा कि चौकीदार चोर है।'

सर्वोच्च न्यायालय की बेंच ने राहुल गांधी से कहा है कि आप हमें कड़े कदम उठाने के लिए विवश कर रहे हैं, हम अभी इससे अधिक कुछ कहना नहीं चाहते। इसके बाद राहुल के वकील और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि हम इस मामले में खेद व्यक्त कर चुके हैं। इस पर अदालत ने और अधिक सख्ती दिखते हुए और पूछा कि आपके जवाब में वो 'खेद' हमें क्यों दिखाई नहीं दे रहा है, जिसके बाद अभिशेख मनु सिंघवी ने राहुल गाँधी की तरफ से माफ़ी मांग ली है।

खबरें और भी:-

बहराइच में गरजे पीएम, कहा- पूरा देश चाहता है भारत महाशक्ति बने, लेकिन ये महामिलावटी लोग...

साध्वी प्रज्ञा ने सिद्धू को घेरा, कहा- कांग्रेस में जाते ही बदल जाता है भाजपाइयों का सिलेबस

राहुल गाँधी जन्मजात भारतीय, भ्रम फैला रहे पीएम मोदी- रणदीप सुरजेवाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -