सुप्रीम कोर्ट ने  दिल्ली न्यायिक सेवा की प्रारंभिक परीक्षा के खिलाफ अपील खारिज की
सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली न्यायिक सेवा की प्रारंभिक परीक्षा के खिलाफ अपील खारिज की
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2022 की अंतिम उत्तर कुंजी में भाग लेने वाली याचिका को खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ अपील खारिज कर दी।

न्यायमूर्ति एम आर शाह और न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस की अवकाशकालीन पीठ ने अपील को अस्वीकार कर दिया, जिन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय ने प्रत्येक बिंदु पर सावधानीपूर्वक विचार किया था।

सुनिश्चित करें कि आप अगली परीक्षा के लिए तैयार हैं। सभी जवाबों और मुद्दों को उच्च न्यायालय द्वारा अच्छी तरह से संबोधित किया गया है "पीठ ने कहा। "हमें अनुच्छेद 136 के तहत अपनी शक्तियों का उपयोग करते समय हस्तक्षेप करने का कोई कारण नहीं दिखता है," पीठ ने पक्षों के वकील को सुनने और आक्षेपित आदेश पर जाने के बाद कहा। "इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि उच्च न्यायालय ने प्रत्येक प्रश्न और उत्तर पर विस्तार से विचार किया है और चुनौती से इनकार कर दिया है, हमें अनुच्छेद 136 के तहत अपनी शक्तियों का उपयोग करते समय हस्तक्षेप करने का कोई कारण नहीं दिखता है।

अनन्या त्यागी और अन्य ने अपनी अपील में तर्क दिया कि कुछ प्रश्नों में वैध प्रतिक्रियाओं की कमी थी, और इसलिए उत्तर पुस्तिकाओं की समीक्षा दोषपूर्ण थी। याचिकाकर्ताओं के पास उच्च न्यायालय के अनुसार, अपनी चिंताओं को प्रस्तुत करने का पूरा मौका था, और उन्होंने ऐसा किया था।

उच्च न्यायालय के अनुसार, उत्तर कुंजी प्रकाशित होने से पहले आपत्तियों को पर्याप्त रूप से योग्य व्यक्तियों द्वारा ठीक से संबोधित किया गया था, और दुर्भावना या प्रामाणिकता की कमी का कोई आरोप नहीं है।

'हंगामा है क्यों बरपा' गाता रहा मरीज और डॉक्टर्स ने कर दिखाया कमाल, जानिए पूरा मामला

खुशखबरी! इस दवा से ठीक हुआ मरीजों में कैंसर, इस टीम ने कर दिखाया कमाल

पियानो बजाती हुई बच्ची का डाक्टर ने किया ब्रेन ट्यूमर का सफल आपरेशन, वायरल हुआ VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -