सुप्रीम कोर्ट ने ट्रंप युग की फिर से शुरुआत 'मैक्सिको में बने रहने' की नीति पर लगाई रोक
सुप्रीम कोर्ट ने ट्रंप युग की फिर से शुरुआत 'मैक्सिको में बने रहने' की नीति पर लगाई रोक
Share:

सुप्रीम कोर्ट अस्थायी रूप से एक न्यायाधीश के आदेश को रोक रहा है, जिसने सरकार को ट्रम्प प्रशासन की नीति को बहाल करने के लिए मजबूर किया होगा, जिसमें हजारों लोगों को मेक्सिको में प्रतीक्षा करने के लिए मजबूर किया गया था, जबकि अमेरिकी न्यायमूर्ति सैमुअल अलिटो ने शुक्रवार देर रात अस्थायी प्रवास जारी किया था। यह मंगलवार रात तक प्रभावी रहेगा इसलिए उच्च न्यायालय मामले में दाखिल करने पर विचार कर सकता है। न्यू ऑरलियन्स कोर्ट में 5 वीं यूएस सर्किट अपील के बाद, बिडेन प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट से हस्तक्षेप करने के लिए कहा, ट्रम्प-युग की नीति को फिर से शुरू करने से रोकने में विफल रहने के लिए शरण चाहने वालों को मेक्सिको में रहने की आवश्यकता थी, जबकि उनके मामले संसाधित किए जा रहे थे।

राष्ट्रपति जो बिडेन ने कार्यक्रम को निलंबित कर दिया था, प्रवासी संरक्षण प्रोटोकॉल जिसे आमतौर पर "मेक्सिको में रहें" नीति के रूप में जाना जाता है, लेकिन एक संघीय न्यायाधीश ने इस महीने की शुरुआत में कार्यक्रम को बहाल कर दिया। अपील अदालत ने इस हफ्ते इस फैसले को बरकरार रखा था। संघीय न्यायाधीश के फैसले, प्रशासन ने अदालत के दस्तावेजों में तर्क दिया, "सरकार को एक व्यापक और विवादास्पद आव्रजन प्रवर्तन कार्यक्रम को अचानक बहाल करने की आवश्यकता है जिसे औपचारिक रूप से सात महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है और इससे पहले लगभग नौ महीने तक निष्क्रिय रहा है।" सरकार ने तर्क दिया, "इस न्यायालय से राहत की तत्काल आवश्यकता है और उचित रूप से उचित है।"

ट्रम्प द्वारा नियुक्त अमेरिकी जिला न्यायाधीश मैथ्यू काक्समरिक ने इस महीने की शुरुआत में प्रशासन को कार्यक्रम को बहाल करने का आदेश दिया था। Kacsmaryk ने कहा कि कार्यक्रम समाप्त करते समय प्रशासन "कई महत्वपूर्ण कारकों पर विचार करने में विफल रहा"। उन्होंने विशेष रूप से होमलैंड सुरक्षा सचिव एलेजांद्रो मेयरकास के जून में एमपीपी के औपचारिक अंत को संघीय कानून के उल्लंघन के रूप में उद्धृत किया। शुक्रवार को अपनी फाइलिंग में, प्रशासन ने कहा कि जिला अदालत का फैसला "महत्वपूर्ण क्षेत्रीय भागीदारों के साथ संयुक्त राज्य के संबंधों को प्रभावित करेगा, दक्षिणी सीमा पर इसके संचालन को गंभीर रूप से बाधित करेगा, और एक राजनयिक और मानवीय संकट पैदा करने की धमकी देगा।"

मुरुगेश निरानी का बड़ा एलान, कहा- "कर्नाटक के औद्योगिक क्षेत्रों में बनेंगे एकीकृत टाउनशिप..."

सोशल मीडिया पोस्ट पर तालिबान का समर्थन करने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रशंसित मलयालम और तमिल अभिनेत्री चित्रा ने दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -