कोयला घोटाला: सुप्रीम कोर्ट ने ED और CBI से मांगी अधिकारियों की लिस्ट
कोयला घोटाला: सुप्रीम कोर्ट ने ED और CBI से मांगी अधिकारियों की लिस्ट
Share:

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को कोयला घोटाले (Coal Scam) की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से अपने-अपने अधिकारियों के नामों की सूची जारी करने के लिए कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने दोनों केंद्रीय जांच एजेंसियों से पूछा है कि वह अदालत को यह बताएं कि इस मामले (कोयला घोटाला) की जांच में किन किन अधिकारियों की जरुरत है.

अदालत ने दोनों जांच एजेसियों से कहा है कि बाकी बचे जो अधिकारी डेपुटेशन पर हैं, उन्हें उनके गृह कैडर में वापस भेजा जा सकता है. दरअसल, कोयला घोटाला मामले में ईडी ने सर्वोच्च न्यायालय में अर्जी दाखिल कर 42 अधिकारियों का तबादला करने की मांग की है. अर्जी में कहा गया है कि 42 अधिकारियों का डेपुटेशन ईडी के साथ समाप्त हो रहा है. लिहाजा इन अधिकारियों का तबादला किया जाए.

इससे पहले सर्वोच्च  ने आदेश दिया था कि कोयला घोटाला मामले की जांच करने वाले अधिकारियों का ट्रांसफर कोर्ट की अनुमति के बगैर नहीं होगा. वहीं पिछली सुनवाई के समय न्यायाधीश रमन्ना ने अधिकारियों के तबादले वाले मामले पर सुनवाई से इंकार करते हुए कहा कि इस मामले की लिस्टिंग और सुनवाई पर फैसला सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई लेंगे. 

कर्ज के बोझ तले दबे अनिल अंबानी, जल्द दिवालिया हो सकती है एक और कंपनी

पेट्रोल और डीजल के भाव में आया बड़ा उछाल, जानें नई कीमत

विप्रो की पुनर्खरीद योजना में अजीम प्रेमजी ने बेचे इतने के शेयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -