आधुनिक युग में साँस लेते ये अन्धविश्वास
आधुनिक युग में साँस लेते ये अन्धविश्वास
Share:

अन्धविश्वास से जुड़े खबरे दिल को दहला देती है. आज के युग में जब लोग शिक्षित हो चुके है, तब भी अन्धविश्वास मौजूद है औए ये साँस ले रहा है. काले जादू से लेकर बिल्ली का रास्ता काटना, दूध का ढुलना, छींक आना जैसे कई अन्धविश्वास है.

आइये आपको बताते है कुछ अजब ग़जब अन्धविश्वास, जिसे सुन कर आपका दिल घबरा जाएगा. देश कोलंबिया में मान्यता है कि यदि उल्टी अंडरवियर पहनकर सोएंगे, तो बुरी शक्तियां दूर रहेंगी. इसके साथ ही यह भी माना जाता है कि चुड़ैल और डायनें रूप बदल लेती हैं और टर्की बनकर घूमती हैं. देश तंजानिया में सफेद त्वचा वाले व्यक्ति को शैतान माना जाता है. ऐसे लोगों का अपहरण करके उन्हें बुरी तरह मारा-पीटा जाता है और हत्या तक कर दी जाती है. तंजानिया में भूत-प्रेत, तंत्र, टोना-टोटका, बलि आदि पर गहरा यकीन किया जाता है.

अमेरिका जैसे विकसित देश में भी अन्धविश्वास सांस लेता है, यहां 13 के अंक को लेकर डर भी अंधविश्वास का ही रूप है. पड़ोसी देश नेपाल में भी महिलाओं को जादू-टोने के आरोप में मारा-पीटा जाता है, इस तरह की महिलाओं को बोक्शी कहा जाता है. लोगो का मानना है विधवाओं के पति की मौत के पीछे उनकी पत्नी की भूमिका रही होगी.

ये भी पढ़े 

अंधविश्वास: युवती का करते थे गर्म सलाखों से इलाज, गर्म तेल उड़ेल दिया

भूतनी का किरदार निभाना मजेदार रहा....

गाँव के तालाब पर दिखा भूत, विडियो हुआ वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -