बजट सत्र में 'सुपर फूड' को मिली नई पहचान
बजट सत्र में 'सुपर फूड' को मिली नई पहचान
Share:

देश का आम बजट 2023 (Union Budget 2023) पेश होने में महज कुछ घंटों का वक़्त ही बचा हुआ है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) सुबह 11 बजे वित्त वर्ष 2023-24 का वित्तीय लेखा-जोखा शुरू हो चुका है. पूरे देश की निगाहें बजट में की जाने वाली घोषणाओं पर लग चुकी है. दरअसल, ये बजट मौजूदा सेंट्रल गवर्नमेंट का आखिरी पूर्ण बजट है. इस लिहाज से लोगों की अनुमान भी इससे अधिक है कि सरकार उन्हें क्या तोहफा देने जा रही है? 

'सुपर फूड' को 'श्री अन्न' के नाम से एक नई पहचान दी गई- पीएम मोदी ने बजट  के उपरांत अपने संबोधन में कहा कि आज जब मिलेट्स पूरे विश्व में लोकप्रिय भी होने लगा है, तो उसका सर्वाधिक लाभ भारत के छोटे किसानों के नसीब में है। PM मोदी ने आगे बोला है, "अब इस 'सुपर फूड' को 'श्री अन्न' के नाम से एक नई पहचान दी गई है। 'श्री अन्न' से हमारे छोटे किसानों और किसानी करने वाले आदिवासी भाई-बहनों को आर्थिक सबल भी दिया जा रहा है।"

महिलाओं की बचत योजना पर क्या बोले PM- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के लिए शुरू की गई नई बचत योजना 'महिला सम्मान बचत पत्र' पर बोला है कि, महिलाओं के लिए एक विशेष बचत योजना भी इस बजट में शुरू भी की जा रही है। यह बजट सहकारिता को ग्रामीण अर्थव्यवस्था की धुरी बनाने वाला है। नए प्राइमरी कॉपरेटिव्स बनाने के लिए एक महत्वकांक्षी योजना का भी ऐलान इस बजट में भी किया जा चुका है।

विश्वकर्माओं' के जीवन में बहुत बड़ा बदलाव आएगा- प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि PM-Vikas से हमारे करोड़ों 'विश्वकर्माओं' के जीवन में बहुत बड़ा बदलाव  भी किया जाने वाला है। उन्होंने आगे बोला है कि "गांव से लेकर शहर तक में रहने वाली हमारी महिलाओं के जीवन स्तर में बदलाव लाने के लिए कई बड़े कदम उठाए गए हैं, उन्हें अब और ताकत के साथ आगे बढ़ाया जाने वाला है।"

'दिल्लीवालों के साथ फिर हुआ सौतेला बर्ताव', बजट पर CM केजरीवाल का आया बड़ा बयान

RBI समेत इन बैंकों के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

शर्मनाक! 13 साल की बेटी का बाप ने किया बलात्कार, मामला सामने आते ही पुलिस भी रह गई दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -