ज्ञानवापी-काशी विश्वेश्वर केस: 'हम सर्वे नहीं कराएंगे..'  हाई कोर्ट पहुंचा सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड
ज्ञानवापी-काशी विश्वेश्वर केस: 'हम सर्वे नहीं कराएंगे..' हाई कोर्ट पहुंचा सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की प्राचीन नगरी वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद और काशी विश्वेश्वरनाथ मंदिर विवाद के मामले में उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की तरफ से इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई है. सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने याचिका दाखिल करते हुए मंदिर का सर्वे कराने के सिविल जज सीनियर डिवीजन के आदेश पर रोक लगाने की मांग की गई है.

इसके साथ ही, यह भी मांग की गई है कि आदेश के खिलाफ जिला न्यायाधीश की कोर्ट में लंबित पुनरीक्षण अर्जी को शीघ्र निस्तारित किया जाए. यह सुनवाई न्यायाधीश प्रकाश पाडिया की एकल पीठ में हुई है. कोर्ट ने विचाराधीन अन्य याचिकाओं के साथ 17 अगस्त को हाजिर होने को कहा है. सुनवाई के दौरान अदालत ने याचिकाकर्ता के वकील से सवाल किया है कि जब सिविल जज के आदेश को जिला अदालत में चुनौती दी गई है. ऐसे में उसी आदेश को लेकर उच्च न्यायालय में याचिका क्यों दायर की गई और चुनौती दी गई?

अदालत ने एक ही याचिका के लिए दो फोरम का उपयोग करने पर भी सवाल उठाए हैं. वहीं, वकील ने अदालत से इस मामले में और अधिक समय की मांग की है. अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 17 अगस्त की तारीख मुक़र्रर की है. 

उत्तर प्रदेश में सौर ऊर्जा परियोजनाओं से सृजित होगा रोजगार

BSE ने ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध प्रतिभूतियों को लेकर दिया स्पष्टीकरण

आज है बेटे-बेटियों का दिन, इस तरह करें सेलिब्रेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -