Ind Vs SA: टीम इंडिया की शिकस्त पर भड़के गावस्कर, रणनीति को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली: टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के हाथों तीसरे टेस्ट मुकाबले में सात विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. मुकाबले के चौथे दिन मेजबान टीम ने 212 रनों के लक्ष्य का बखूबी पीछा किया. साउथ अफ्रीका के जीत के हीरो कीगन पीटरसन रहे, जिन्होंने दोनों ही पारियों में शानदार अर्धशतक जड़े.

अब, हार के बाद टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने टीम पर सवाल उठाए हैं. दरअसल, साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 41 रनों की और आवश्यकता थी, जब दोनों टीमें चौथे दिन लंच के लिए गई थीं. हालांकि लंच के बाद महज 8.3 ओवरों में अफ्रीकी टीम ने बाकी रन बना लिए. ऐसे में गावस्कर लंच के बाद तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी या शार्दुल का इस्तेमाल नहीं करने की टीम इंडिया की रणनीति से हैरान हैं. गावस्कर ने शुक्रवार को मैच समाप्ति के बाद कहा कि, 'यह मेरे लिए एक रहस्य था कि शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह को लंच के बाद गेंदबाजी क्यों नहीं सौंपी गई. यह तक़रीबन ऐसा था जैसे भारत ने तय कर हो कि वह इसे जीतने नहीं जा रहे हैं.'

गावस्कर ने आर अश्विन के ओवर में डिफेंसिव फील्ड प्लेसमेंट के बारे में भी बात की. गावस्कर ने कहा कि, 'अश्विन के लिए फील्ड प्लेसमेंट सही नहीं था. सिंगल्स आसानी से मिल रहे थे. पांच फील्डर डीप में थे. ऐसी स्थिति में जब बैट्समैन खुद खतरा मोल लेते, तभी आप उन्हें आउट कर सकते थे.' हालांकि, गावस्कर ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को उनके कठिन परिश्रम का क्रेडिट भी दिया, क्योंकि मेजबान टीम ने श्रृंखला में लगातार दूसरी बार 200 से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा किया था.

रवि दहिया ने की भारत में बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों की शुरुआत

एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में सविता पुनिया को मिली कप्तान की कमान

ऑस्ट्रेलियन ओपन में युकी भांबरी को दूसरे दौर में करना पड़ा हार का सामना 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -