कोरोना को लेकर बोले सुनील गावस्कर, क्रिकेट के लिए बेहद मुश्किल है वक्त
कोरोना को लेकर बोले सुनील गावस्कर, क्रिकेट के लिए बेहद मुश्किल है वक्त
Share:

कोरोना वायरस के कारण पिछले ढ़ाई महीने से क्रिकेट पर ब्रेक लगा हुआ है. जिस तरह से इस महामारी ने कई चीज़ों को बदल दिया है, ठीक उसी तरह अब हमें क्रिकेट में भी काफी बदलाव देखने को मिलेगा.

खिलाड़ियों को मास्क लगाकर खेलते हुए नहीं देख पाऊंगा-  पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने इस मुद्दे पर हिंदी न्यूज़ चैनल आज तक के कॉन्क्लेव में खुलकर बातचीत की. उन्होंने कहा कि अब क्रिकेट काफी मुश्किल होगा. हालांकि, मैं खिलाड़ियों को मास्क लगाकर खेलते हुए नहीं देख पाऊंगा. गावस्कर ने कहा, 'अब मैदान में खिलाड़ियों का जश्न देखने को नहीं मिलेगा. टीम हडल में एक अलग ही मज़ा था, इससे दर्शकों के बीच भी काफी उत्साह आता था. क्रिकेट अब पूरी तरह से सैनिटाइज़ हो जाएगा.'

मैच से पहले हर खिलाड़ी का अब टेस्ट कराया जाएगा- इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने आगे कहा कि कोरोना के बाद जब क्रिकेट शुरू होगा तो गेंद को लेकर हर खिलाड़ी के दिल में डर होगा. मैच से पहले हर किसी का कोरोना टेस्ट किया जाएगा. अब अगर कोई खिलाड़ी इस संक्रमण के कारण बाहर होता है, तो उसका रिप्लेसमेंट लिया जा सकता है. गावस्कर ने आगे कहा कि अगर खिलाड़ी मास्क पहनकर खेलेंगे, तो मैं नहीं देख पाऊंगा. हेलमेट में खिलाड़ियों को पहचानने में दिक्कत होती थी. अब मास्क आ जाएगा तो परेशानी और भी बढ़ जाएगी.

अक्टूबर तक क्रिकेट खेलना मुश्किल- क्रिकेट के भविष्य पर बात करते हुए गावस्कर ने आगे कहा कि कोरोना वायरस के इफेक्ट के बारे में किसी को कुछ पता नहीं है. क्रिकेट के लिए यह बेहद मुश्किल वक्त है. उन्होंने आगे कहा कि डॉक्टरों ने इस वायरस से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह दी है, लेकिन फिर भी ये संक्रमण खत्म नहीं हो रहा है. टेस्टिंग के साथ यह वायरस और भी बढ़ता जा रहा है. मेरा मानना है कि अक्टूबर तक क्रिकेट खेलना मुश्किल होगा. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ के बीच सीरीज़ देखकर पता लगेगा कि आगे क्रिकेट कैसा होगा.

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर मैट पूरे का निधन, मैदान पर कुत्ते को पकड़कर आए थे सुर्ख़ियों में..

भारत के सबसे बुजुर्ग क्रिकेटर का निधन, सचिन और स्टीव वॉ के साथ मनाया था 100वां जन्मदिन

जल्द शुरू होगा फटाफट क्रिकेट का टूर्नामेंट, खेलने उतरेगी शाहरुख़ खान की टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -