जल्द शुरू होगा फटाफट क्रिकेट का टूर्नामेंट, खेलने उतरेगी शाहरुख़ खान की टीम
जल्द शुरू होगा फटाफट क्रिकेट का टूर्नामेंट, खेलने उतरेगी शाहरुख़ खान की टीम
Share:

नई दिल्ली: भले ही कोरोना महामारी का प्रकोप पूरे विश्व पर बरप रहा है, किन्तु अब धीरे-धीरे सभी चीज़ें खुल रही हैं, जिसमे खेल के मैदान भी शामिल हैं. वेस्टइंडीज में होने वाली कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. सीपीएल के आयोजकों ने बताया कि टूर्नामेंट 18 अगस्त से आरंभ होगा और फाइनल मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा. 

हालांकि टूर्नामेंट आयोजित करने से पहले कई सिफारिशें की गई हैं जिससे प्लेयर्स को बड़ा झटका लग सकता है. बता दें कि CPL में बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की टीम त्रिनबैगो नाइट राइडर्स भी खेलती है. CPL के आयोजकों ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन त्रिनिडाड एंड टोबेगो में ही किया जाएगा. यानि सभी मैच त्रिनिडाड में ही होंगे. साथ ही मैच खाली स्टेडियमों में आयोजित किए जाएंगे. इतना ही नहीं आयोजकों ने बड़े प्लेयर्स का वेतन 30 फीसदी तक काटने की सिफारिश की है. जो खिलाड़ी 20 हजार डॉलर कमाते हैं, उनके वेतन में कोई कटौती नहीं होगी.

सप्ताह में 6 दिन दो मैच होंगे, खिलाड़ियों को 1 अगस्त तक त्रिनिडाड पहुंचने का आदेश दिया गया है और त्रिनिडाड सरकार के निर्देश के अनुसार उन्हें क्वारंटीन रहना होगा. टूर्नामेंट बेहद कम दिनों में पूरा किया जा रहा है तो ऐसे में मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को दो-दो मुकाबले होंगे. साथ ही इस बार प्लेऑफ सिस्टम नहीं होगा. प्रत्योगिता के दो सेमीफाइनल और एक फाइनल होगा. टूर्नामेंट के नियमों के अनुसार, सभी खिलाड़ियों को होटल में रहना होगा और उनके साथ मेडिकल एडवाइजरी कमेटी के मेंबर भी होंगे. केवल प्लेयर ही नहीं मैच अधिकारियों को भी 30 फीसदी मैच फीस की कटौती का सामना करना होगा.

टीम इंडिया का ज़िम्बाब्वे दौरा भी हुआ रद्द, BCCI ने किया ऐलान

फिर से तैयार होगा जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम, उपलब्ध होगी ये सारी सुविधाएं

नस्लभेद वाले बयान से पलटे सैमी, कहा- प्यार से कहते थे कालू, मेरी फ़ोन पर हुई बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -