पैरालिंपिक कि प्रतिस्पर्धा से अचानक गायब हुआ भारतीय एथेलीट सुंदर सिंह
पैरालिंपिक कि प्रतिस्पर्धा से अचानक गायब हुआ भारतीय एथेलीट सुंदर सिंह
Share:

नई दिल्ली : रियो में चल रहे पैरालिंपिक में भारत की ओर से जैवेलिन थ्रो के गोल्ड के प्रमुख दावेदार सुंदर सिंह गुर्जर बिना खेले ही स्पर्धा से बाहर हो गए हैं। वे फिलहाल आयोजकों को मिल नहीं रहे, हालांकि इस बात की किसी ने पुष्टि नहीं की है, लेकिन कमेटी का कहना है कि वे समय पर नहीं पहुंचे, इसलिए बाहर हो गए हैं।

बता दे कि राजस्थान के दो एथलीट देवेंद्र झांझडिय़ा और सुंदर सिंह गुर्जर पर पूरे देश की निगाह थीं। जिस तरह से दोनों के जैवेलिन थ्रो में रिकॉर्ड हैं, उससे माना जा रहा था कि सुंदर सिंह निश्चित ही गोल्ड जीतकर आएंगे। यदि सुंदर सिंह स्पर्धा में हिस्सा लेते तो कोई न कोई पदक जीत सकते थे। ऐसे में इस स्पर्धा में भी दो पदक आ सकते थे। सुंदर सिंह जीवन की सबसे महत्वपूर्ण स्पर्धा में ही समय पर नहीं पहुंचे, इसे लेकर भी अटकलें शुरू हो गई हैं। फिलहाल पैरालिंपिक कमेटी ज्यादा कुछ स्पष्ट नहीं कर पा रही है कि आखिर सुंदर सिंह समय पर क्यों नहीं पहुंचे। वे फिलहाल हैं कहां, कोई स्पष्ट नहीं बता रहा है। सुंदर और उनके कोच के फोन भी बंद हैं।

इंडियन पैरालिंपिक कमेटी के ट्रेजरर धीरज उपाध्याय का कहना है कि सुंदर सिंह गुर्जर भारतीय समय के अनुसार आधी रात को हुई जैवेलिन थ्रो स्पर्धा में समय पर नहीं पहुंचे। उनका नाम वहां कई बार पुकारा गया, लेकिन वे नहीं पहुंचे इसलिए उन्हें बाहर कर दिया गया। आपको याद दिलाते चले कि सुंदर सिंह वही हैं, जिनके खिलाफ पैरालिंपिक में जाने से पहले साजिश रची गई थी। जयपुर में जिस जूस कीदुकान पर सुंदर रोज जूस पीया करते थे, उसके संचालक को उस साजिश का मोहरा बनाने की कोशिश की गई थी। जूस संचालक संजय को एक लाख रुपए देने और सुंदर के जूस में एक दवा मिलाकर देने की साजिश रची गई थी। जूस संचालक संजय सिंह ने न तो पैसे लिए और न ही जूस में किसी प्रकार की दवा मिलाई। बल्कि पुलिस और संबंधितों को इसकी सूचना दे दी।

अब सुंदर के पैरालिंपिक में हिस्सा लेने के बावजूद तय समय पर स्पर्धा में नहीं पहुंचे जाने के पीछे भी साजिश का अंदेशा लगाया जा रहा है। हालांकि अभी तक इस तरह की कोई बात खुलकर सामने नहीं आई है। जब तक सुंदर सिंह गुर्जर का पता नहीं चल जाता, कुछ भी कहना मुश्किल होगा।

स्वर्ण परी दीपा को हरियाण सरकार देगी 4 करोड़

पैरालंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेगा यशराज फिल्म्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -