गूगल के CEO ने इंडिया गेट पर ईंट की विकेट के बीच मारा छक्का
गूगल के CEO ने इंडिया गेट पर ईंट की विकेट के बीच मारा छक्का
Share:

नई दिल्ली : भारत में क्रिकेट ही भक्ति और क्रिकेटर ही भगवान माना जाता है। भारत में क्रिकेट के बाद ही किसी और खेल को पसंद किया जाता है। क्रिकेट आम ही नही बल्कि खास लोगो को भी पसंद है, यहां तक कि गूगल के भारतीय सीईओ सुंदर पिचाई को भी यदि मशीनों से प्यार नही करते तो आज क्रिकेटर ही होते।

क्रिकेट खेलने का मौका कैसे छोड़ दूँ

पिचाई गुरुवार को भारत में थे और जैसे ही उन्हें अपने शगल को पूरा करने का मौका मिला वो चल पड़े, भले ही विकेट ईंटो की है। पिचाई दो दिवसीय यात्रा पर भारत आए तो प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात की और दिल्ली युनिवर्सिटी के श्रीराम कॉलेज में छात्रों से भी रुबरु हुए। वक्त निकालकर इंडिया गेट घूमने गए और वहां खेल रहे बच्चों के साथ क्रिकेट खेला।

गूगल एक मजेदार जगह है

पिचाई से मुलाकात के बाद मोदी ने ट्वीट किया कि यह एक अच्छी मुलाकात रही। पिचाई ने कॉलेज में छात्रों से कहा कि गूगल एक मजेदार जगह है, जब मैं यहां पहली बार गया तो किसी टॉफी के दुकान में खड़े बच्चे की तरह महसूस किया। आप कही भी घूमिए और लोग गजब की चीजों पर काम कर रहे है। पिचाई ने कहा कि बारहवीं में मार्क्स अच्छे नही थे और इतने कम मार्क्स में कॉलेज में एडमिशन नही मिलते है। गूगल में लोग समस्याओं को सुलझाने के बारे में बात करते है। हम हमेशा यही सोचते है कि क्या यह अरबों लोगो के लिए काम करेगा।

भारतीय चाहे तो पेड़ा और नानखटाई भी हो सकता है

मिस्टर सीईओ ने कहा कि हमारा ध्यान भविष्य पर होता है कि इसलिए हमारा मिशन हमेशा महत्वाकांक्षी रहता है। आज की पीढ़ी जोखिम लेने में घबराती नही है। पिचाई ने पत्रकारों के चटपटे सवालों के भी जवाब दिए और कहा कि यदि भारत चाहे तो एंड्रॉयड वर्जन का नाम पेड़ा और नानखटाई भी हो सकता है। जब उनसे यह पीधा गया कि फिर तो आपकी माँ ने आपको पायसम भी सुझाया होगा इस पर वो बोले कि मुझे पायसम पसंद नही इसलिए मैं उसमें सांबर मिलाकर खाता हूँ। इस पर संवाददाताओं ने कहा कि फिर क्या भविष्य में एस फॉर सांबर भी हो सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -