सुनंदा केस मामले मे उनके बेटे ने कोर्ट से की जाँच में तेजी की अपील
सुनंदा केस मामले मे उनके बेटे ने कोर्ट से की जाँच में तेजी की अपील
Share:

दिल्ली: देखा जाए तो पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत पर रहस्य अभी भी कायम है. वैसे भी पूर्व में जांच के लिए बनाए गए मेडिकल बोर्ड द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट में भी अंतिम निष्कर्ष नहीं निकल पाया है. तथा दिल्ली पुलिस की एसआईटी (विशेष जांच दल) को इसकी जाँच की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है. गौरतलब है कि अमेरिका के फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआइ) से आई रिपोर्ट में भी जब हत्या का कारण बने जहर का पता नहीं लगा तो दिल्ली पुलिस की एसआइटी ने रिपोर्ट एम्स के मेडिकल बोर्ड को सौंप दी थी.

लेकिन इसका भी जब कोई परिणाम नहीं आया तो मार्च 2016 में एसआइटी ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव को पत्र लिखकर नया मेडिकल बोर्ड बनाने की मांग की थी. अब इस मामले में ताजा जानकारी यह मिल रही है कि, सुनंदा पुष्कर की मौत की जांच तेजी से कराए जाने के लिए उनके बेटे शिव मेनन ने शनिवार को दिल्ली हाईकोर्ट में अपील की है. बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी हाईकोर्ट में एक पिटीशन फाइल की है, जिस पर कोर्ट सुनवाई कर रहा है.

पिछली सुनवाई गुरुवार को हुई थी. तब कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को सुनंदा की मौत केस की जांच की स्टेटस रिपोर्ट 3 दिन में पेश करने का ऑर्डर दिया. अब हाईकोर्ट सोमवार को केस की सुनवाई कर सकता है. बता दें कि पूर्व मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा की बॉडी साढ़े तीन साल पहले दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में मिली थी.

जी हां, 17 जनवरी 2014 की रात को एक पांच सितारा होटल के एक कमरे में 51 वर्षीय सुनंदा मृत मिली थीं. उनकी मृत्यु से एक दिन पहले थरूर के साथ तरार के प्रेम प्रसंग को लेकर उनकी उसके साथ ट्विटर पर तकरार हुई थी. इस मामले में शशि थरूर और नौकरों से भी पूछताछ हुई थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -