इस आदमी को गर्मी के मौसम में लगती है ठंड और जाड़े में बहता हैं पसीना

आज तक आपने भी लोगों को गर्मी के मौसम में गर्मी और ठण्ड के मौसम में ठण्ड में ठिठुरते हुए देखा होगा लेकिन हम आपको आज एक ऐसे आदमी के बारे में बता रहे हैं जिसे गर्मी के मौसम में ठण्ड और ठण्ड के मौसम में गर्मी लगती हैं. जी हाँ... जब पूरी दुनिया सूरज के कहर से तप रही होती है तो प्रचंड गर्मी में ये आदमी रजाई ओढ़कर अलाव के नजदीक बैठा रहता है और ठण्ड के समय में ये पसीने से तर-बतर हो जाता हैं.

इस शख्स का नाम हैं संतराम जो पेशे से किसान हैं. संतराम को बचपन से ही बेहद अजीब सी समस्या है कि उन्हें गर्मी के मौसम में सर्दी का अनुभव होता है जबकि भयंकर जाड़े में उन्हें भारी पसीना आता है और गर्मी महसूस होती है. हैरानी वाली बात तो ये हैं कि डॉक्टर अभी तक संतराम की इस अनोखी बीमारी की वजह नहीं समझ सके हैं. संतराम महेंद्रगढ़ जिले के गांव देरोली के रहने वाले हैं.

संतराम की इस अजीब बीमारी के बारे में जानने के बाद डॉक्टर्स भी कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं. डॉक्टर के मुताबिक 'ये एक विचित्र किस्म की बीमारी है, जिसे अपने मेडिकल प्रैक्टिस करियर के दौरान न तो उन्होंने देखा या पढ़ा है और न ही इलाज किया है.' संतराम के साथ ही उनके परिजन भी इस समस्या से परेशान हैं. संतराम के परिजनों का कहना है कि 'बाबू जी के कारण गर्मी के दिनों में भी नहाने के लिए पानी गर्म करना पड़ता है और रजाई और कंबल का इंतजाम करना पड़ता है.'

यहाँ कार में नहीं बल्कि बाइक पर होती है दुल्हन की विदाई

शापित माना जाता है इस गांव को, जहां हर बच्चा होता है अजीब

खूबसूरत और जवान होने के बाद भी यहां लड़कियों को नहीं मिल रहे लड़के

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -