सांसदों के रवैये पर अध्यक्ष-सभापति ने जताई नाराज़गी
सांसदों के रवैये पर अध्यक्ष-सभापति ने जताई नाराज़गी
Share:

नई दिल्ली : लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और राज्यसभा के सभापति व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने सदन की कार्रवाई बाधित होने और बार-बार स्थगन होने पर नाराजगी जाहिर की। कांग्रेस द्वारा लगातार हंगामा किए जाने से लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन नाराज़ थीं और उन्होंने कांग्रेस सांसदों के लिए कड़ी टिप्पणी की। इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और केसी वेणुगोपाल ने स्पीकर की टिप्पणियों पर विरोध करते हुए उन्हें पत्र लिखा। इस मामले में उनसे भेंट की गई थी। जिस पर सांसद महाजन ने संसद की कार्रवाई के अंशों से अपनी टिप्पणी को हटाने का निर्णय किया।

सांसद महाजन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वे आने वाले सत्रों में किसी तरह की परेशानी नहीं डाली जाएगी। इसके लिए वे अर्थपूर्ण बहस करेंगे। उन्होंने कहा कि सदन के सभी लोगों, वर्गों, सदस्यों और नेताओं से उन्हें कार्रवाई अच्छी तरह से चलने और सहयोग की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि सदन यदि वर्ष में बिना बाधा के चलते और कोई फैसले लिए जा सकें तो यह बेहतर होगा।

संसद की कार्रवाई के अंश से सुमित्रा महाजन की टिप्पणी निकाले जाने पर संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप ने कहा कि स्पीकर के पास टिप्पणी को निकालने का अधिकार है, मगर इस तरह के उदाहरण बेहद कम हैं। कांग्रेस के सांसदों को महाजन ने नारे लगाने और तख्तियां दिखाने के कारण निलंबित किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -