सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में हुआ खुलासा, आरोपी के मोबाइल से खुला बड़ा राज
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में हुआ खुलासा, आरोपी के मोबाइल से खुला बड़ा राज
Share:

जयपुर: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के अपराधी नवीन शेखावत के मोबाइल से कॉल डिटेल पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई है। क़त्ल से पहले नवीन ने ही अपने मोबाइल से विदेश में बैठे गैंगस्टर रोहित गोदारा से गोगामेड़ी की बात करवाई थी। इस के चलते चर्चा के बीच दोनों के बीच गर्मागर्मी हो गई। इतने में ही नवीन के साथ गए शूटर नितिन फौजी एवं रोहित राठौड़ ने हथियार निकालकर गोगामेड़ी को गोलियां मारनी शुरू कर दीं। गोगामेड़ी का किसी से फोन कॉल पर बात करने तथा हत्याकांड का यह पूरा दृश्य कमरे में लगे CCTV कैमरे में कैद हुआ है। 

ध्यान हो कि इस सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जिम्मेदारी गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली है। कहा जा रहा है कि शूटर नितिन फौजी तथा रोहित राठौड़ को अपने साथ गोगामेड़ के घर ले जाने वाला नवीन शेखावत भी रोहित गोदारा एवं लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ था। गोगामेड़ी को मारने के चलते शूटर्स ने नवीन का भी गोली मारकर क़त्ल कर दिया था। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राजस्थान की कांग्रेस सरकार में सीएम अशोक गहलोत के नजदीकी धर्मेन्द्र राठौड़ के करीबी थे। लिहाजा, नवीन शेखावत एक प्राइवेट स्कूल के लाइसेंस के नियमितीकरण के सिलसिले में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से मिलने पहुंचा था। इस के चलते नवीन के साथ शूटर्स रोहित तथा नितिन भी थे। 

यह भी कहा जा रहा है कि कपड़ा कारोबारी नवीन शेखावत जयपुर में ही रहता था तथा वह सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से पहले से जुड़ा हुआ था। उसका गोगामेड़ी के पास आना जाना लगा रहता था। हत्याकांड के दिन वह अपनी बुआ के बेटे की शादी का कार्ड देने के लिए गोगामेड़ी के पास पहुंचा था। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को मारने का षड्यंत्र जयपुर में ही बनाने के प्रमाण प्राप्त हुए हैं। शूटआउट में मरने वाले नवीन सिंह शेखावत ने 30 नवंबर को वैशाली नगर से स्कॉर्पियो गाड़ी किराए पर ली थी। दो-तीन दिनों में हत्या कर बदमाश किराए की गाड़ी से भागने की फिराक में थे। लेकिन समय नहीं मिला तो 5 दिसंबर को प्रातः बजे कंपनी में वापस जाकर 2 हजार रुपए जमा करवाकर एक दिन के लिए गाड़ी को और किराए पर ले लिया।

जयपुर के झोटवाड़ा में अपराधी नवीन शेखावत, शूटर रोहित राठौड़ तथा नितिन फौजी ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के सम्मान के लिए 2 शॉल और साफे खरीदे। वैशाली नगर के चौराहे पर लगे एक CCTV कैमरे में तीनों स्कॉर्पियो से जाते हुए नजर आ रहे हैं। नवीन सिंह शेखावत पहले भी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से मिल चुका था तथा उनके घर आता-जाता रहता था। संभव है कि नवीन ने ही पता लगा लिया था कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की सुरक्षा में तैनात 3 में से दो सुरक्षाकर्मी छुट्टी पर हैं। हालांकि, पुलिस तहकीकात कर रही है कि 3 में से 2 निजी सुरक्षाकर्मी हमले के दिन छुट्टी पर क्यों थे? CCTV में देखा गया कि मोबाइल फोन पर किसी से बात कर रहे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को सबसे पहली गोली 22 वर्ष के नितिन फौजी ने मारी थी। जब पास में बैठे नवीन ने रोकने की कोशिश की तो फौजी ने गोली मारकर उसे भी मौत के घाट उतार दिया। हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिला स्थित दौंगड़ा जाट  गांव का रहने वाला नितिन फौजी 19 जाट सेना की बटालियन में कार्यरत है तथा उसकी पोस्टिंग फिलहाल अलवर में बताई जा रही है।  नितिन फौजी के पिता अशोक कुमार भी आर्मी से रिटायर्ड हैं। 

गोगामेड़ी की हत्या करने वाला दूसरा शूटर रोहित राठौड़ राजस्थान के नागौर जिले ही रहने वाला है। जिले के मकराना के जूसरी गांव निवासी रोहित राठौड़ का जयपुर के खातीपुरा के सुंदर नगर में मकान है। अपराधी के पड़ोसियों ने बताया कि POCSO एक्ट में रोहित राठौड़ को एक बार गिरफ्तार किया गया था तथा जेल जाने के पश्चात् कई गैंगस्टर्स के संपर्क में आ गया था। गौरतलब है कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में पिछले 5 दिसंबर को दो हमलावरों ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का घर में घुसकर क़त्ल कर दिया था। इस घटना के चलते हमलावरों ने अपने साथ आए नवीन शेखावत को भी गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं, घर में उपस्थित एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से चोटिल हो गया। हमले की जिम्मेदारी रोहित गोदारा गैंग ने ली है।    

मां ने गुस्से में मार दिया चांटा तो भड़की 9वीं की छात्रा, उठा लिया ये खौफनाक कदम

मुख्यमंत्रियों के नाम के ऐलान में देरी होने पर कांग्रेस ने BJP पर कसा तंज, कहा- '4 दिन बीत चुके है और...'

CJI की बेंच से केस की डीलिस्टिंग पर फूटा प्रशांत भूषण का गुस्सा, नियमों के उल्लंघन पर कह डाली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -