'मैंने सत्येंद्र जैन को दिए 10 करोड़, AAP ने पद के बदले लिए पैसे..', LG सक्सेना को सुकेश की चिट्ठी
'मैंने सत्येंद्र जैन को दिए 10 करोड़, AAP ने पद के बदले लिए पैसे..', LG सक्सेना को सुकेश की चिट्ठी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की मंडोली जेल में कैद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में सुकेश ने आम आदमी पार्टी (AAP) और तिहाड़ जेल में भ्रष्टाचार के आरोपों में कैद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर बेहद संगीन इल्जाम लगाए हैं. आरोपों के घेरे में तिहाड़ जेल के DG संदीप गोयल भी हैं. पत्र में सुकेश ने दावा किया है कि वह करप्शन और कुछ इकोनॉमिक्स ऑफेंस के मामले में 2017 से जेल में कैद है. 

महाठग सुकेश ने दावा करते हुए कहा है कि वह सत्येंद्र जैन को 2015 से जानता है और उसने AAP को 50 करोड़ रुपये दिए हैं. इसके एवज में पार्टी ने उसे दक्षिण भारत में बड़ा पद देने का वादा किया था और राज्यसभा में नॉमिनेट करने का भी आश्वासन दिया था. सुकेश ने अपने पत्र में आगे लिखा है कि 2017 में पार्टी सिंबल केस में जब मुझे गिरफ्तार किया गया और मैं तिहाड़ जेल में कैद था, इस दौरान दिल्ली के जेल मंत्री सत्येंद्र जैन कई दफा आकर मुझे मिले. इस दौरान उन्होंने मुझसे कई बार पूछा कि अरेस्ट करने वाली जांच एजेंसी को मैंने AAP को जो पैसे दिए हैं, उस संबंध में कोई जानकारी तो नहीं दी है.

सुकेश ने आगे लिखा कि, 2019 में सत्येंद्र जैन और उनके सेक्रेट्री से मेरी मुलाकात हुई, साथ ही उनके खास मित्र सुशील से मेरी जेल में मुलाकात हुई और मुझे प्रतिमाह 2 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी देने के लिए कहा गया. साथ ही बुनियादी सुविधाओं के लिए भी पैसे देने के लिए कहा गया. इसके अलावा डेढ़ करोड़ रुपए DG तिहाड़ जेल संदीप गोयल को भी देने के लिए कहा गया और बताया गया कि DG उनका लॉयल एसोसिएट है. मुझपर 2-3 महीने में 10 करोड़ रुपए देने का दबाव डाला गया. ये सभी पैसा कोलकाता में AAP मंत्री सत्येंद्र जैन के खास एसोसिएट चतुर्वेदी ने लिया. सुकेश ने अपने पत्र में कहा कि, उसने कुल 10 करोड़ रुपए सत्येंद्र जैन और 12.50 करोड़ रुपए DG तिहाड़ जेल संदीप गोयल को, प्रोटेक्शन मनी के रूप में दिए. 

LG को लिखे गए पत्र में महाठग सुकेश ने लिखा है कि ED की जांच के दौरान भी उसने DG तिहाड़ द्वारा चलाए जाने वाला रैकेट का खुलासा किया था और उच्च न्यायालय के मध्यम से इस मामले में CBI जांच की भी मांग की थी. इसमें अदालत ने नोटिस जारी करते हुए अगले महीने सुनवाई की तारीख तय की है. CBI जांच के दौरान भी सुकेश ने सत्येंद्र जैन और DG तिहाड़ को पैसे देने के बारे में बताया था, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया.

सुकेश ने कहा है कि सत्येंद्र जैन जो तिहाड़ जेल नंबर 7 में हैं, वो DG जेल के जरिए मुझे धमकी देकर उच्च न्यायालय से शिकायत वापिस लेने का दबाव डाल रहे हैं और उसे प्रताड़ित कर रहे हैं. उपराज्यपाल को लिखे पत्र में उसने लिखा कि आपसे जांच एजेंसी द्वारा मेरी शिकायत पर डायरेक्ट जांच कराने की अपील करता हूं, जो मैं CBI को भी दे चुका हूं. उसने दावा करते हुए कहा कि वह सत्येंद्र जैन के खिलाफ सबूत देने के लिए तैयार है. साथ ही सुकेश ने 164 के बयान भी देने की भी बात कही है. सुकेश ने लिखा है कि सच बाहर आना चाहिए, क्योंकि अब मैं इससे अधिक इसे अपने अंदर नही रख सकता, AAP और उनकी सो कॉल्ड सच्ची सरकार की सच्चाई सामने लाकर उन्हें एक्सपोज करूंगा.

'गोली मारने पर मिलेगा एक लाख का इनाम', इस नेता के बयान पर मचा बवाल

'टाटा के उस अधिकारी का नाम बताओ', ठाकरे ने दी फडणवीस को चुनौती

कांग्रेस जीतेगी गुजरात चुनाव, AAP केवल हवा में: राहुल गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -