आत्मघाती हमलावर ने इंडोनेशिया चर्च के पास खुद को किया मौत के हवाले
आत्मघाती हमलावर ने इंडोनेशिया चर्च के पास खुद को किया मौत के हवाले
Share:

रविवार को ईस्टर होली वीक के पहले दिन एक संदिग्ध आत्मघाती हमलावर ने इंडोनेशिया के शहर मकासार में एक कैथोलिक चर्च के बाहर खुद को उड़ा लिया। इस घटना में कुछ लोग और पुलिस के लोग घायल हो गए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चर्च में ईस्टर की पूजा के दौरान श्रीलंका में उसी तरह का आत्मघाती हमला हुआ था। 

जबकि इस घटना में चर्च के अंदर मंडली और सुलावेसी द्वीप पर चर्च के बाहर विस्फोट हुआ। दक्षिण सुलावेसी के पुलिस प्रवक्ता ई। जुल्पन ने प्रमुख मीडिया में से एक को बताया कि यह स्पष्ट नहीं था कि घटनास्थल पर शरीर के कुछ हिस्से केवल हमलावर से थे। चर्च के पुजारी, फादर विल्हेमस तुलक ने इंडोनेशियाई मीडिया को बताया कि संदिग्ध हमलावर ने एक मोटरबाइक पर चर्च के मैदान में घुसने की कोशिश की, लेकिन एक सुरक्षा गार्ड ने रोक दिया। 

उन्होंने कहा कि कुल दस लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ गंभीर हैं। हालाँकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सुरक्षा कैमरे के फुटेज में एक धमाका दिखा, जिसने लौ, धुआँ और मलबा सड़क के बीच में फेंक दिया। पुलिस ने यह नहीं कहा कि स्पष्ट हमले के लिए कौन जिम्मेदार हो सकता है और जिम्मेदारी का तत्काल दावा नहीं था। पुलिस ने इस्लामिक स्टेट से प्रेरित जमाअहशारत दौला (जेएडी) समूह को 2018 में चर्चों पर आत्मघाती हमलों और सुरबाया शहर में एक पुलिस चौकी को दोषी ठहराया, जिसमें 30 से अधिक लोग मारे गए थे।

लाइब्रेरी में घुसकर युवक ने लोगों से किया चाकू से हमला...

बांग्लादेश में तेजी से भड़की हिंसा, 20 से अधिक पुलिस कर्मी जख्मी

भूलकर भी चार्ज पर मोबाइल लगाकर न करें ये काम, वरना जा सकती है आपकी भी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -