आत्मघाती हमले से फिर दहला अफ़ग़ानिस्तान, महिलाओं-बच्चों समेत 34 लोगों की मौत

Jul 31 2019 01:33 PM
आत्मघाती हमले से फिर दहला अफ़ग़ानिस्तान, महिलाओं-बच्चों समेत 34 लोगों की मौत

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान में बुधवार की सुबह एक बड़ा आतंकी हमला होने की सूचना मिली है। हेरात-कंधार राजमार्ग पर बुधवार सुबह सड़क किनारे एक बम धमाका हुआ है। इस आतंकी हमले में महिलाओं और बच्चों समेत लगभग 34 लोगों की मौत हो गई हैं। धमाके में घायल लोगों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है और हमले की जांच जारी है। हालांकि ये आतंकी हमले को कैसे अंजाम दिया गया, इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है।

पश्चिमी अफ़गानिस्तान में हुए इस बम धमाके में दर्जनों मुसाफिर मारे गए हैं, मृतकों में मुख्य रूप से महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। यह हमला कंधार प्रांत के एक व्यस्त बाजार में हुए फिदायीन हमले में तीन बच्चों और अन्य 23 लोगों की मौत के तीन दिन बाद हुआ है। पिछले एक हफ्ते में अफगानिस्तान में ये दूसरा बड़ा धमाका है। इससे पहले काबुल में गुरुवार को तीन ब्लास्ट्स में 10 लोगों की मौत हो गई, इस हमले में भी पांच महिलाओं और एक बच्चे की जान चले गई थी।

अफगानिस्तान के गजनी में हुए फिदायीन हमले के ठीक एक दिन बाद रविवार एक और धमाका हुआ। फिदायीन हमलावर ने विस्फोटकों से भरी गाड़ी में ब्लास्ट कर दिया। बताया जा रहा है कि ये ब्लास्ट सुबह एबी बंद प्रांत में अफगान सेना के अड्डे के निकट हुआ है। फिलहाल हताहतों की तादाद की पुष्टि अभी नहीं हुई है। तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि इस हमले से बड़े पैमाने पर लोग मारे गए हैं और बेस को भी नुकसान पहुंचा है।

हथियार जमा कर रहा सऊदी और UAE, रोक लगाने में नाकाम रहे अमेरिकी सीनेट

पाकिस्तान: भीषण बारिश ने कराची में मचाई तबाही, बिजली गिरने से मरे 8 लोग

अफ्रीकी देश मोजाम्बिक के पीएम से मिले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह