आँखों के लिए फायदेमंद होता है सीताफल का सेवन
आँखों के लिए फायदेमंद होता है सीताफल का सेवन
Share:

सीताफल जिसे आम भाषा में शरीफा भी कहा जाता है हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. सीताफल में बहुत सारे विटामिन्स और मिनरल्स मौजूद होते है जो इसे हमारी सेहत के लिए फायदेमंद बनाने का काम करते है.

1-अगर आप बहुत कमज़ोर है और अपने वजन को बढ़ाना चाहते है तो आपके लिए सीताफल का सेवन बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. ये आपके वजन को बढ़ाने की क्षमता रखता है, अगर आप नियमित रूप से अपनी डाइट में सीताफल को शामिल करते है तो आपका वजन बहुत जल्दी  बढ़ जायेगा.

2-सीताफल में भरपूर मात्रा में नेचुरल एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन सी मौजूद होते है, विटामिन सी की भरपूर मात्रा होने के कारन इसके सेवन से हमारी बॉडी की रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है. रोज एक सीताफल का सेवन करने से आपका शरीर हमेशा बीमारियों से बचा रह सकता है.

3-दांतो के लिए भी सीताफल का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. इसके सेवन से ना सिर्फ दांतों और मसूड़ों के दर्द से आराम मिलता है साथ ही आपके दांत भी मजबूत बनाते है.

5-नियमित रूप से सीताफल का सेवन करने से आंखों की रौशनी बढ़ती है, इसमें विटामिन सी और रिबोफ्लॉविन की भरपूर मात्रा पायी जाती है जिसके कारन इसके सेवन से हमारी आँखों की रौशनी तेज होती है और अगर आपकी आँखों पर चश्मा लगा है तो इसके सेवन से वो भी उतर सकता है.

 

पेट के दर्द से छुटकारा दिलाती है लौंग

अल्सर की समस्या को दूर करते है मौसमी और निम्बू का रस

जैस्मिन के फूलो में छुपा है ब्यूटी का खज़ाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -