दिल्ली में मौसम हुआ सुहावना, राजधानी के विभिन्न हिस्सों में हुई बारिश
दिल्ली में मौसम हुआ सुहावना, राजधानी के विभिन्न हिस्सों में हुई बारिश
Share:

नई दिल्ली: नई दिल्ली में शनिवार शाम को मौसम में अचानक बदलाव देखा गया क्योंकि शहर के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश होने लगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी के नवीनतम अपडेट के अनुसार, बहादुरगढ़, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और मानेसर सहित राष्ट्रीय राजधानी के कई स्थानों पर अगले दो घंटों में मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है। इस बारिश से गर्मी से राहत मिली है क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को मौसम में अचानक बदलाव देखा गया।

मौसम विभाग ने एक पोस्ट में लिखा कि, दिल्ली, एनसीआर (बहादुरगढ़, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम) के कई स्थानों और आसपास के इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी और 30-50 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।' दिल्ली के अलावा, हरियाणा के निकटवर्ती शहरों, जिनमें सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, भिवानी, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, फरुखनगर, कोसली, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी और राजस्थान के भिवाड़ी में भी शनिवार को बारिश हुई।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, कम से कम 22 उड़ानें प्रभावित हुईं। इन डायवर्जन में, 9 उड़ानें जयपुर, 8 उड़ानें लखनऊ, 2 उड़ानें चंडीगढ़ और 1-1 उड़ानें वाराणसी, अमृतसर और अहमदाबाद के लिए पुनर्निर्देशित की गईं। प्रभावित उड़ानों में इंडिगो की 9, एयर इंडिया की 8 और विस्तारा की 3 उड़ानें शामिल हैं, जैसा कि अधिकारी ने पुष्टि की है। अधिकारी ने आगे बताया कि ये बदलाव स्थानीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से शाम 6:30 बजे के बीच हुए। दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (आईजीआईए) आमतौर पर दैनिक आधार पर लगभग 1,300 उड़ानों की आवाजाही का प्रबंधन करता है।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट ने जून से सितंबर तक भारत के लिए 'सामान्य' मानसून की भविष्यवाणी की है, जिसमें लंबी अवधि के औसत का 102% बारिश होने की उम्मीद है। मध्य और पश्चिमी क्षेत्रों में सामान्य से अधिक बारिश होने का अनुमान है, जबकि उत्तरी और दक्षिणी हिस्सों में सामान्य बारिश होगी। हालाँकि, पूर्वोत्तर और पूर्वी हिस्सों में सामान्य से कम बारिश हो सकती है। रिपोर्ट में दक्षिण, पश्चिम और उत्तर-पश्चिम में अनुकूल वर्षा पर जोर दिया गया है, जबकि बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में कमी का अनुभव हो सकता है। केरल, कोंका, कर्नाटक और गोवा में सामान्य से अधिक बारिश होने की उम्मीद है।

ईरान ने इजरायल पर दागीं 300 मिसाइल, क्या यहूदी देश करेगा पलटवार ?

सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी, बाइक से आए दो आरोपियों ने की 4 राउंड फायरिंग

'लोगों को धोखा देकर सत्ता में आई कांग्रेस, एक भी गारंटी नहीं की पूरी..', पूर्व सीएम KCR ने गिनाए चुनावी वादे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -