बेकार टी बैग का ऐसा इस्तेमाल आपको कर देगा हैरान
बेकार टी बैग का ऐसा इस्तेमाल आपको कर देगा हैरान
Share:

वैसे तो एक बार इस्तेमाल के बाद टी बैग्स बेकार हो जाते हैं और उसे डस्टबिन में डाल दिया जाता है. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि टी बैग्स बेहद काम के होते हैं. नहीं तो आज हम अपको बेकार हुए इन टी बैग्स के कई प्रयोग के बारें में बताने जा रहा है. 

फ्रिज से महक
कई बार ऐसा ऐसा होता है की रेफ्रिजरेटर से बदबू आने लग जाती है. अगर फ्रिज को बहुत देर तक बंद रखा जाए तो उससे महक आने लग जाती है. ऐसे में इन टी बैग्स को रेफ्रिजरेटर के किसी कोने में रख दें तो, बदबू दूर हो जाएगी. 

गंदे बर्तनों को साफ करना
गंदे बर्तनों को साफ करना सबसे डिफिकल्ट काम  होता है लेकिन इन टी बैग्स से ये काम सरलता से हो जाएगा. गर्म पानी को गंदे बर्तनों में डाल दे और उनमें इन टी बैग्स को डालकर रात भर के लिए छोड़ दें. सुबह उठकर इन्हे साफ करें, ऐसा करने से बुरे से बुरे दाग साफ हो जाएंगे.

एयर फ्रेशनर
टी बैग्स को एयर फ्रेशनर की तरह भी उपयोग किया जा सकता हैं. इन्हें धूप में सुखाएं और फिर इसमें कोई भी पसंदीदा महकने वाले तेल की कुछ बूंदे मिला ले. अब इसे बाथरुम में, कमरे में, जहां चाहे टांग दें, इससे निरंतर खुशबू आएगी.

मुंह में छालों की समस्या
अगर मुंह में छालों की समस्या हो तो टी बैग को फ्रिज में ठंडा करने के लिए रख दे. इसके बाद इसे छालों वाली स्थान पर रखें. ऐसा करने से मुंह के छालों से छुटकारा मिल जाएगा. 

स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना संक्रमण को लेकर किया चौकाने वाला खुलासा

पार्थ समथान की दूसरी कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, 'कसौटी जिंदगी के 2' के सेट पर पहुंचेंगे जल्द

तेलंगाना: रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार हुए जिले के चिकित्सा अधिकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -