'मछली खाओ, सूअर खाओ या हाथी, दिखाने की क्या जरूरत..', बिहार की धरती से विपक्ष पर बरसे राजनाथ सिंह
'मछली खाओ, सूअर खाओ या हाथी, दिखाने की क्या जरूरत..', बिहार की धरती से विपक्ष पर बरसे राजनाथ सिंह
Share:

पटना: रविवार (14 अप्रैल) को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बिहार के जमुई और बांका जिलों में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए विपक्षी गुट पर तीखा हमला बोला। उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव के 'मछली खाने वाले वीडियो' के लिए उन पर कटाक्ष किया और नवरात्रि के दौरान भक्तों की भावनाओं को आहत करने और इसे 'तुष्टिकरण की राजनीति' का शो बनाने के उनके दुस्साहस पर सवाल उठाया। 

जमुई में रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि, ''नवरात्रि में आप मछली खा रहे हैं।  आप क्या संदेश भेजना चाहते हैं? तुम जो चाहो खाओ, मछली, सुअर, कबूतर, हाथी या घोड़ा। दिखाने की क्या जरूरत है? यह सिर्फ वोट के लिए, तुष्टीकरण की राजनीति के लिए है। उन्हें लगता है कि इससे एक खास धर्म के लोग उन्हें वोट देंगे। लालू जी, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि ऐसे लोगों को संभालें। उन्होंने बांका में अपनी चुनावी रैली में भी यही बात दोहराई। 

राजनाथ सिंह ने लालू यादव की बेटी मीसा भारती की टिप्पणी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने इससे पहले प्रतिशोध की धमकी देते हुए कहा था कि अगर उनकी सरकार बनी तो नरेंद्र मोदी को सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लालू यादव को अपना मित्र बताते हुए मीसा भारती की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी, उन्होंने कहा, “उनके (लालू के) परिवार के सदस्य क्या कह रहे हैं? वे कह रहे हैं कि अगर उनकी सरकार बनी तो वे मोदी जी को जेल में डाल देंगे। 

सिंह ने हिंदी मुहावरे 'ना नौ मन तेल होगा ना, न राधा नाचेगी' का इस्तेमाल करते हुए स्पष्ट रूप से कहा कि सरकार बनाने का विपक्ष का सपना पूरा नहीं होगा। उन्होंने कहा, “जो लोग जेल में हैं या जमानत पर बाहर हैं, क्या वे मोदी जी को जेल भेजेंगे? बिहार की जनता सब बर्दाश्त करेगी, लेकिन ये नहीं।''  अपनी बांका रैली में, सिंह ने पूछा कि पीएम मोदी को जेल में डालने की हिम्मत किसने की और दृढ़ता से कहा, “किसने मां का दूध पिया है जो मोदी जी को जेल में डालेंगे।”

इस बीच, अपनी रैलियों के दौरान रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि पीएम मोदी को अगले साल विदेश में होने वाले कार्यक्रमों के लिए निमंत्रण मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि "पूरी दुनिया मानती है कि सत्ता में उनकी वापसी तय है।'' राजनाथ सिंह ने कहा कि, ''चुनाव का मौसम हर जगह उतार-चढ़ाव वाला माना जाता है। लोग इस समय को कुछ हद तक घबराहट की दृष्टि से देखते हैं, लेकिन भारत के मामले में ऐसा नहीं है। पूरी दुनिया का मानना है कि पीएम मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में वापस आएंगे।'' सिंह ने कहा, अगले साल होने वाले समारोहों के लिए उन्हें पहले से ही विदेश में आमंत्रित किया जा रहा है।

रक्षा मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में, भारत एक ऐसी शक्ति में तब्दील हो गया है जो सीमा पार आतंकवाद का मुकाबला करने में सक्षम है जैसा कि सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान देखा गया था। उन्होंने कहा, "भारत के वैश्विक कद में वृद्धि का एक और उदाहरण सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारियों की रिहाई थी, जिन्हें मोदी द्वारा पश्चिम एशियाई राज्य के प्रमुख को एक टेलीफोन कॉल के बाद कतर की एक अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी।" उन्होंने कतरी सरकार द्वारा मौत की सजा पाए सेवानिवृत्त भारतीय नौसेना के दिग्गजों को सुरक्षित घर वापस लाने में पीएम मोदी के हस्तक्षेप पर भी प्रकाश डाला।

राजनाथ सिंह ने कहा कि, “हमारे सेवानिवृत्त नौसेना के दिग्गज जो कतर में कुछ कंपनियों में काम कर रहे थे, उन्हें मौत की सजा दी गई। पीएम मोदी ने कतर के राष्ट्रपति से बात की और 2-3 दिनों के भीतर उनकी सजा को पलट दिया गया और सेवानिवृत्त नौसेना के दिग्गज भारत  वापस आ गए। यह भारत की शक्ति है।” उल्लेखनीय है कि फरवरी में, कतर ने पहले डहरा ग्लोबल द्वारा नियोजित आठ पूर्व नौसेना कर्मियों को मुक्त कर दिया था। उन्हें पनडुब्बी कार्यक्रम पर जासूसी करने के संदेह में अक्टूबर 2022 में कतरी अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिया गया था। यह ध्यान रखना उचित है कि भारतीय नौसेना के आठ दिग्गजों में से सात फरवरी में ही भारत लौट आए थे, विदेश मंत्रालय ने हाल ही में कहा था कि वह कतर में फंसे 8वें पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी को वापस लाने की आवश्यकताओं को पूरा कर रहा है।

कतरी अदालत से जासूसी के दोषी फैसले के बाद, उन्हें मौत की सजा सुनाई गई थी। कतर और भारत के बीच राजनयिक बातचीत के बाद सेवानिवृत्त नौसेना कर्मी की मौत की सजा को लंबी जेल अवधि में बदल दिया गया था। भारतीय नौसेना के दिग्गजों के रिश्तेदारों द्वारा विदेश मंत्रालय (MEA) तक पहुंचने के बाद जेल की सजा को और कम कर दिया गया, जिसने उनकी वापसी की सुविधा के लिए सभी राजनयिक तरीकों का उपयोग करने का वादा किया।

रिपोर्टों के मुताबिक, कतर के अमीर के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी संबंधों और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के नेतृत्व में पर्दे के पीछे के कूटनीतिक प्रयासों ने नौसेना के दिग्गजों की रिहाई सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बहरहाल, बिहार में 19 अप्रैल से शुरू होने वाले लोकसभा चुनाव के सभी चरणों में मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

CJI चंद्रचूड़ को सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के पूर्व जजों ने लिखी चिट्ठी, कहा- न्यायपालिका पर दबाव बना रहे कुछ गुट

बंद मकान में मिली दादा, बेटे और पोते की लाश, हत्या या आत्महत्या ? गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

दर्द से स्ट्रेचर पर तड़पते रहे 2 घायल, डॉक्टर इलाज की जगह देते रहे नियमों का हवाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -