मनोज तिवारी के खिलाफ कन्हैया कुमार, कांग्रेस ने जारी की नई सूची, पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे का टिकट काटा
मनोज तिवारी के खिलाफ कन्हैया कुमार, कांग्रेस ने जारी की नई सूची, पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे का टिकट काटा
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की एक नई सूची जारी की है, जिसने प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में चुनावी परिदृश्य को हिलाकर रख दिया है। उल्लेखनीय चयनों में, कन्हैया कुमार को उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया गया है, जबकि जेपी अग्रवाल चांदनी चौक का प्रतिनिधित्व करेंगे। गौरतलब है कि जेपी अग्रवाल का नामांकन दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित के स्थान पर हुआ है।

उत्तर पूर्वी दिल्ली में कन्हैया कुमार को मैदान में उतारने का निर्णय एक हाई-प्रोफाइल मुकाबले के लिए मंच तैयार करता है, क्योंकि उनका मुकाबला भाजपा के मनोज तिवारी से होगा। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्र संघ के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अपनी विवादित सक्रियता और उसके बाद भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) से कांग्रेस में परिवर्तन के लिए प्रसिद्ध कन्हैया कुमार, पहले बिहार के बेगुसराय निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। जहाँ उन्हें भाजपा के गिरिराज सिंह ने बड़े अंतर से हराया था। कुमार और अग्रवाल के अलावा कांग्रेस ने कुल 10 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है।  इन चयनों में उल्लेखनीय नाम उज्जवल रमण सिंह का है, जो प्रयागराज सीट से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व सपा नेता रेवती रमण सिंह के बेटे सिंह ने अपनी चुनावी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कांग्रेस का रुख किया है। 

कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची में उत्तर पश्चिम दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के लिए उदित राज, अमृतसर के लिए गुरजीत सिंह उजला, जालंधर (एससी) के लिए चरण सिंह चन्नी, फतेहपुर सीकरी (एससी) के लिए अमर सिंह और बठिंडा के लिए जीत महिंदर सिंह सिद्धू को चुना है, वहीं सुखपाल सिंह खैरा को संरूर, और डॉ धर्मवीर गांधी को पटियाला से उतारा गया है। यह रणनीतिक लाइनअप विविध पृष्ठभूमि और क्षेत्रीय अपील वाले उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के कांग्रेस के ठोस प्रयासों को रेखांकित करता है, क्योंकि वे आगामी चुनावी मुकाबले के लिए तैयार हैं।

कृति सेनन संग रणवीर सिंह ने किए काशी विश्वनाथ के दर्शन, बोले- ’10 साल में PM मोदी ने किया बहुत काम’

CJI चंद्रचूड़ को सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के पूर्व जजों ने लिखी चिट्ठी, कहा- न्यायपालिका पर दबाव बना रहे कुछ गुट

बंद मकान में मिली दादा, बेटे और पोते की लाश, हत्या या आत्महत्या ? गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -