लेग स्पिनर IPL में कर रहे है शानदार प्रदर्शन-कपिल देव
लेग स्पिनर IPL में कर रहे है शानदार प्रदर्शन-कपिल देव
Share:

दिल्ली: मौजूदा वर्ष में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कलाई के स्पिनरों का प्रदर्शन इतने उच्चतम सिखर पर पहुंच गया है कि रविचंद्रन अश्विन जैसे सफल ऑफ स्पिनर को भी लेग स्पिन गेंदबाजी में हाथ आजमाना पड़ रहा है.

इसी बारे में पूर्व भारतीय खिलाड़ी कपिल देव ने कहा, ‘हर किसी का गेंदबाजी आक्रमण अलग है, यह इस पर निर्भर करता है कि वह कैसी पिच पर खेल रहे है, लेकिन आईपीएल को पहले या दूसरे सत्र के बाद से देखे तो लेग स्पिनर सबसे सफल गेंदबाज रहे है.’ भारत को 1983 में अपनी कप्तानी में वर्ल्ड कप दिलान वाले खिलाड़ी ने कहा , ‘हर टीम में एक लेग स्पिनर है. यहां तक की अश्विन जैसा गेंदबाज ऑफ स्पिन से ज्यादा लेग स्पिन गेंदबाजी करना चाहता है.’ उन्होंने कहा, ‘वास्तव में कोई एक कारण नहीं बता सकता, लेकिन वे विकेट लेने वाले गेंदबाज होते हैं. उन्हें पढ़ पाना और समझना मुश्किल होता है और हर टीम को लेग स्पिनर रखना पसंद है.’

आगे उन्होंने कहा इस टी-20 लीग के मौजूदा सत्र में भी लेग स्पिनर ज्यादा सफल रहे है. मुंबई इंडियन्स के नए गेंदबाज मयंक मार्कंडेय ने पहले तीन मैचों में शानदार गेंदबाजी की. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में राशिद खान हैं, तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के लिए उनके हमवतन मुजीब उर रहमान भी कलाई के स्पिनर हैं जो अश्विन की कप्तानी में खेलते है. 

डेविड वार्नर को करनी पड़ रही है मजदूरी

ईशांत शर्मा ने किया पहली बार ये अद्भुद कारनामा

गेल को खरीदने का राज सुना रहे है सहवाग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -