अपनी ही सरकार पर सुब्रमण्यम स्वामी का तंज, बोले- पैंगोंग लेक से हम पीछे हटे, डेपसांग से चीन क्यों नहीं ?

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने चीन से निपटने के तरीके को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं। स्वामी ने लद्दाख में इंडियन आर्मी के पीछे हटने को लेकर भी सरकार से सवाल पूछे हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले पर नराजगी जाहिर करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने 2020 में कहा कि 'कोई आया नहीं कोई गया नहीं।' चीन को यह काफी पसंद आया, लेकिन यह सच नहीं था।

स्वामी ने आगे कहा कि 'जनरल नरवणे ने सैनिकों को आदेश दिया वे LAC पार कर पैंगोंग लेक को अपने कब्ज़े में लें, ताकि चीनी चौकियों पर निगाह रखी जा सके। अब हम वहां से पीछे हट रहे हैं, किन्तु डेपसांग से चीन के पीछे हटने का क्या हुआ? अभी तक नहीं हुआ है। चीन काफी खुश है।' बता दें कि यह पहली दफा नहीं है जब सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार के किसी फैसले पर सवाल उठाया हो। इससे पहले भी वह सरकार के रवैया पर सवाल उठाते रहे हैं। इससे पहले भाजपा के दिग्गज नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ही भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए देश में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने पर सुब्रमण्यम स्वामी ने नराजगी प्रकट की थी।

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्विट करते हुए अपने ही सरकार पर निशाना साधा था। स्वामी ने मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमें पेट्रोल की कीमत को लेकर तंज कसा था। स्वामी मे अपने ट्विट में लिखा था कि राम के भारत में पेट्रोल 93 रुपये, सीता के नेपाल में 53 रुपये और रावण की लंका में 51 रुपये की कीमत पर बिक रहा है।

 

वसीम जाफ़र मामले पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, बोले- नफरत को इतना सामान्य कर दिया कि...

ईरान में 1.5 मिलियन के पार हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

अफगानिस्तान: कुनार में पांच अफगान पुलिस कर्मियों की मौत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -