स्वामी का राजन पर चिट्ठी वार !
स्वामी का राजन पर चिट्ठी वार !
Share:

नई दिल्ली : बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी और रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के गवर्नर रघुराम राजन के बीच विवाद लम्बे समय से देखने को मिल रहा है. और अब एक बार फिर से स्वामी ने राजन पर निशाना साधा है. बताया जा रहा है कि स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र के माध्यम से रघुराम राजन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच करवाने की मांग की है.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि राजन के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई के अंतर्गत बनाई गई एसआईटी से जांच करवाई जाना बहुत ही जरुरी है. स्वामी ने आरोप लगते हुए यह भी कहा है कि रिज़र्व बैंक के द्वारा स्मॉल फाइनेंस बैंक को लाइसेंस देने के मामले में भी धांधली को अंजाम दिया गया है.

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि जिन स्मॉल फाइनेंस बैंकों को लाइसेंस दिए गए है वे विदेश द्वारा नियंत्रित किए जाते हैं. उन्होंने राजन के साथ ही कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को भी अपने निशाने पर लिया है. स्वामी का कहना है कि आरबीआई के इस फैसले के चलते ऐसे लोगों को फायदा मिला है जोकि पी चिदंबरम के करीबी है. पत्र में यह बात भी सामने आई है कि इस दौरान छोटे उद्यमियों को लाभ पहुंचाने के लिए शुरू की गई इस सेवा में भी बहुत गड़बड़ी हुई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -