विद्यार्थियों ने इस मामले पर खोला मोर्चा, अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
विद्यार्थियों ने इस मामले पर खोला मोर्चा, अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
Share:

अनूपपुर/ब्यूरो। जिले के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के विद्यार्थियों ने शिक्षा विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। विभिन्न समस्याओं को लेकर पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर से समस्या निराकरण के लिए गुहार लगाई। दो किलोमीटर का सफर तय कर भूखे प्यासे कलेक्ट्रेट पहुंचकर मौन विरोध दर्ज कराया और मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में छात्र – छात्राओं को विद्यालय से लेकर छात्रावास तक समस्याओं को लेकर सैकड़ों की तादाद में छात्र- छात्राएं आज कलेक्ट्रेट पहुंचे। छात्रों की समस्या इतनी गंभीर थी कि छात्रों को स्वयं ही कलेक्ट्रेट आना पड़ा, वो भी 2 किलोमीटर तक पैदल चलकर छात्रों ने कलेक्टर से अपनी फरियाद सुनने की गुहार लगाई। सैकड़ों की संख्या में छात्र 2 घंटे तक धूप में भूखे – प्यासे बैठे रहे। छात्रों ने बताया कि स्कूल में शिक्षक की कमी होने के कारण पढ़ाई ठप है। सितंबर में त्रैमासिक परीक्षा है। स्कूल में सीबीएसई पैटर्न पर छात्र- छात्राओं को पढ़ाई कराई जा रही हैं।

स्कूल में शिक्षकों की कमी से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही हैं। बच्चों ने बताया कि स्कूल में अभी तक उनको कॉपी नहीं मिली हैं। इसके साथ ही बच्चों को जो स्कूल की ड्रेस दिए गए हैं, उसकी भी गुणवत्ता खराब हैं। छात्र-छात्राओं को खाना भी गुणवत्ताविहीन दिया जाता है। खाने में रोटी नहीं दी जाती हैं। बच्चों ने यह भी आरोप लगाया कि स्कूल में साफ-सफाई वह स्वयं ही करते हैं। बच्चों को 3 वर्ष से छात्रवृत्ति भी नहीं दी गई हैं। स्कूल में पढ़ रहे हैं छात्र-छात्राएं स्कूल के प्राचार्य एवं छात्रावास की अधीक्षिका से परेशान हैं। इस मामले में अपर कलेक्टर सरोधन सिंह ने बताया कि 6 जुलाई को शिक्षक की कमी के लिए स्कूल के प्राचार्य ने फाइल बनाकर जनजाति विभाग को दिया गया था। लेकिन उनकी लापरवाही के कारण फाइल कलेक्टर ऑफिस तक नहीं पहुंची। कलेक्टर के पास शिक्षक भर्ती की फाइल 22 अगस्त को पहुंची है।

भारी बारिश के बीच रद्द हुई कई ट्रेनें, देंखे सूची

हाईकोर्ट ने सरकार को इस मामले पर जारी किया नोटिस

यलो हो या ब्लैक हर ड्रेस में ग्लैमरस दिखाई देती है नेहा मलिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -