खालिद और अनिर्बान की रिहाई को लेकर सड़कों पर उतरे छात्र
खालिद और अनिर्बान की रिहाई को लेकर सड़कों पर उतरे छात्र
Share:

नई दिल्ली: जेएनयू विवाद में जेल में बंद जेएनयू के छात्र उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य की रिहाई को लेकर मंगलवार को छात्रों ने मार्च निकाला। इस दौरान स्मृति ईरानी को पद से हटाने के नारे लगे। इस मौके पर दो लोगों ने कन्हैया को धमकी दी। हांला कि पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया।

जेएऩयू से निकाले जाने के मामले में कन्हैया ने कहा कि उसे कोई नोटिस नहीं मिला है। छात्रों का यह मार्चमंडी हाउस से पार्लियामेंट स्ट्रीट तक लगा। AISA ने सेडेशन के आरोपों में जेल मं बंद उमर खालिद और अनिर्बान की रिहाई की मांग को लेकर 'मार्च फॉर जस्टिस एंड डेमोक्रेसी' निकाला।

कहा जा रहा है कि इस मार्च को कई विश्वविद्दालय के छात्रों का समर्थन मिल रहा है। उधर मंगलवार को दिल्ली हाइ कोर्ट ने उमर और अनिर्बान की ज्यूडिशियर कस्टडी 14 दिनों के लिए बढ़ा दी। फिलहाल उमर और अनिर्बान दोनों जेल में है, दोनों ने आत्म समर्पण किया था।

मंगलावार को को पिटीशन खारिज करते हुए याचिकाकर्ता पर जस्टिस प्रतिभा रानी ने कड़ी टिप्पणी की उन्होंने कहा, हमारा लॉ एंड ऑर्डर अपना ख्याल रख सकता है, आपके जैसे सोशल एक्टिविस्ट की कोई जरूरत नहीं है। गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर के छात्रों को लेकर एडवाइजरी जारी किया है।

मंत्रालय ने सभी राज्यों से कहा है कि जम्मू-कश्मीर के छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। मिनिस्ट्री ने कहा है कि राज्य के लोगों में भावना है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को बाहरी राज्यों में सस्पेक्टेड की तरह देखा जाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -