जीजेयू और एचएयू विश्वविद्यालयों के गेट पर लगा ताला,इनसो कार्यकर्ताओं ने छात्र संघ के चुनाव की मांग की
जीजेयू और एचएयू विश्वविद्यालयों के गेट पर लगा ताला,इनसो कार्यकर्ताओं ने छात्र संघ के चुनाव की मांग की
Share:

हिसार.- हरियाणा के हिसार में इनसो कार्यकर्ताओं ने छात्र संघ के चुनाव की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया. आपको बता दे कि इनसो कार्यकर्ताओं ने जीजेयू और एचएयू विश्वविद्यालयों के गेट पर ताले लगाकर प्रदर्शन किया. वही उनके समर्थन में सांसद दुष्यंत चौटाला भी जीजेयू में धरने पर बैठ गए. जिसके बाद जीजेयू रजिस्ट्रार अनिल कुमार पहुंचे और  सांसद से बातचीत में कहा कि एक सितंबर तक कुलपति इस संदर्भ में अपनी रिपोर्ट सौंप देंगे. उधर सांसद दुष्यंत रजिस्ट्रार से बोले कि जब तक छात्रों के चुनाव की मांग पूरी नहीं होती तब तक उनका संघर्ष भी जारी रहेगा.

गौरतलब है कि छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर इनसो कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे है. और  उन्होंने जीजेयू एचएयू के मुख्यद्वार पर ताला लगा दिया है. वही दोपहर बाद जब स्कूलों की छुट्टी हुई तो प्रशासन ने कदम उठाया और जीजेयू रजिस्ट्रार ने सांसद से बातचीत कर गेट खुलवाने का आग्रह किया. जिसके बाद ताला खुलवाया गया. बता दे कि सांसद दुष्यंत चौटाला ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक हरियाणा सरकार छात्र संघ के चुनावों की घोषणा नहीं करती. तब तक विद्यार्थियों के समर्थन में संघर्षरत रहेंगे. 

हालाँकि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में छात्र संघ के चुनाव बहाल करने की घोषणा की थी, परंतु तीन वर्ष बीतने के बाद खट्टर सरकार ने छात्र संघ के चुनाव नहीं करवाए. उन्होंने कहा भाजपा ने छात्र संघ के चुनाव के लिए डेढ़ वर्ष पहले एक कमेटी गठित की थी, परंतु कमेटी ने अभी तक रिपोर्ट भी नहीं सौंपी. जिसपर सांसद चौटाला ने कहा चुनावों की मांग को कुलपति, मुख्यमंत्री राज्यपाल को ज्ञापन देने के साथ साथ संसद में भी उठा चुके हैं.

JNU के विद्यार्थियों के साथ सूरजकुंड में हुई मारपीट, छात्रा से रेप की कोशिश

JNU स्टूडेंट ने लगाया सुरक्षा के नाम पर पाकिस्तान भेजने की धमकी देने का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -