मानव श्रृंखला के लिए यातायात और सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम
मानव श्रृंखला के लिए यातायात और सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम
Share:

पटना: बिहार मे एक बार फिर मानव श्रृंखला का ऐतिहासिक आयोजन किया जाना है . अपने ही द्वारा स्थापित कीर्तिमान को तोड़ने के इस नेक प्रयास मे नीतीश सरकार कोई भी कमी-पेशी नहीं छोड़ना चाहती. इस हेतु 21 जनवरी को उन सभी मार्गों पर एक निश्चित अवधि के वाहन नहीं चलाये जायेंगे. पटना डीएम कुमार रवि, एसएसपी मनु महाराज और यातायात एसपी पीके दास ये सुनिश्चित करने मे लगे है कि 13 हजार किमी लम्बी इस मानव श्रृंखला कि सुरक्षा मे कोई कमी ना रहे और आयोजन निर्विघ्न सफलता के नए आयाम बनाये . इन सब के बावजूद आपातकालीन सेवाओं जैसे एम्बुलेंस, आदि के लिए मार्ग भी छोड़े गये है. वाणिज्यिक वाहनों का 9 बजे से और निजी वाहनों का 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक आवागमन रोका जायेगा.

पटना जंक्शन से, वाहन आर-ब्लॉक, हार्डिंगे रोड, चितकोहा ओआरब्रिज और पटेल चौक के माध्यम से हवाई अड्डे की ओर जा सकते हैं.  पटना जंक्शन से बेली रोड की ओर जाने वाले वाहनों को हड़ताल मोर तक की अनुमति दी जाएगी और वहां से उन्हें दरोगा राय पथ की ओर स्थानांतरित किया जाएगा. डाकबंगल से, वाहनों के आंदोलन को प्रदर्शनी रोड क्रॉसिंग और नाला रोड के माध्यम से कडकम्कन की अनुमति दी जाएगी. बेकरगंज से, सभी वाहन राम गोलम चौक की तरफ और फिर प्रदर्शनी रोड की ओर जाते हैं, जहां से गोरिया टोली के माध्यम से पटना जंक्शन पहुंचे. पटना के गांधी मैदान से मानव श्रृंखला का गठन किया जाएगा.

मुसरीघरारी चैक से अकलू चैक से गंगापुर चैक की तरफ एवं मुसरीघरारी से योगी स्थान उजियारपुर की तरफ तथा मुसरीघरारी चैक से उजियारपुर गेस्ट हाउस समस्तीपुर मार्ग में एवं प्रखंड मुख्यालय से मुसरीघरारी चैक तक बनने वाली मानव श्रृंखला के निर्माण  मे गेट नम्बर 1 से बिस्कोमाउन, जेपी चोलाबाउट, डाकबंगला क्रॉसिंग, आयकर राउंडअबाउट और शागुरु मोर से शेरपुर के बीच कोइल्वर पुल से विभिन्न शाखाओं लोग इक्क्ठे होंगे .एक और शाखा गौतम 7 से अशोक राजपथ तक इंदरगंज तक की जाएगी. गांधी मैदान से तीसरी श्रृंखला आरा मोर तक गोलघाड़, राजापुर पुल, मैनपुरा, दीघा, दानापुर और जैतपुर के माध्यम से बनाई जाएगी जबकि चौथी श्रृंखला गेट नंबर 10 से राम गुलाम चौको के माध्यम से प्रदर्शनी रोड फ्लाईओवर, धुनकी मोर और, ओल्ड बाईपास आदि इलाकों को कवर करेगी. राज्य की राजधानी में छोटी दूरी की श्रृंखला भी राज भवन से और हरट्टली मोर से राजापुर पुल तक बोरिंग रोड क्रॉसिंग के तक बनाई जाएगी. गुलजारबाग से श्रृंखला सुदर्शन पथ और नवाब बहादुर रोड के माध्यम से 50 दरवाजा पहुंचेगी.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को हमले के बाद मिली जेड सिक्योरिटी

नीतीश कुमार के हाथों हुआ सम्राट अशोक ट्रॉपिकल डिसीज रिसर्च सेंटर का उद्घाटन

इतिहास रचेगी तेरह हज़ार किमी लम्बी मानव श्रृंखला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -