यह पिता अपनी बेटी की जरूरत पूरी करने के लिए 7 साल से खा रहा है सिर्फ नूडल्स, जाने क्या है मामला
यह पिता अपनी बेटी की जरूरत पूरी करने के लिए 7 साल से खा रहा है सिर्फ नूडल्स, जाने क्या है मामला
Share:

हुबेई: दुनिया में ऐसे कई मामले देखने को मिलते है जिसमे पिता द्वारा अपने बच्चो के लिए किया गया त्याग सामने आता है. किन्तु हाल में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमे एक पिता ने अपनी बेटी की खवाहिश पूरी करने के लिए सब कुछ त्याग दिया. यह मामला चीन के हुबेई क्षेत्र का है. जिसमे यहां के वुहान में एक पिता अपनी बेटी के लिए पिछले सात साल से केवल नूडल्स और स्टीम बन खाकर जिंदगी गुजार रहे है. ताकि उनका अपनी बेटी के लिए देखा गया सपना पूरा हो सके. 

चीन के हुबेई क्षेत्र में रहने वाले 49 साल के होउ यनवेई (Hou Yanwei) स्ट्रीट क्लीनर का काम करते है. उनका कई साल पहले अपनी पत्नी से तलाक हुआ था, किन्तु उनकी 11 साल की एक बेटी है, जिसका निक नेम Xinxin है और चार साल की उम्र से उसे जिमनास्ट में काफी दिलचस्पी है. उनके पास इतने पैसे नहीं होने के कारण वो अपनी बेटी को सभी सुविधा नहीं दे पा रहे थे,  49 साल के होउ यनवेई (Hou Yanwei) की स्पोर्ट में रूचि है और अपनी बेटी को सारी सुविधा देने के लिए उन्होंने अपने खर्च में कटौती की. ऐसे में करीब 7 साल से वें सिर्फ नूडल्स खाकर ही गुजारा कर रहे है.

एक चाइनीज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में  होउ यनवेई (Hou Yanwei) ने बताया कि उनकी महीने की आमदनी दो हजार यूआन है, जिसमें तीन सौ यूआन घर के किराये में चली जाती है. इसलिए, खुद पर कटौती करके मैं उसके लिए पैसा बचा रहा हूं. वो अपने ऊपर हर दिन 10 यूआन से ज्यादा खर्च नहीं करते हैं और पिछले 7 साल में वो करीब दो टन नूडल्स खा चुके हैं. होउ ने कहा कि पिछले पांच साल से उनकी बेटी 'Wuhan Institute of Physical Education' में पढ़ाई और ट्रेनिंग ले रही है.  जिसका ट्यूशन फीस पर सलाना खर्च 14 हजार यूआन है, जबकि डे-टू-डे एक्सपेंस पर तीन हजार यूआन. जिस दिन से उनकी बेटी ने जिमनास्ट की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी उस दिन से उन्होंने अपने ऊपर पैसे खर्च करने बंद कर दिए. एक पिता होने के नाते अपनी बेटी को एक बेहतर जिमनास्ट बनाकर एक अच्छी जिंदगी देना चाहते हैं. साथ ही उनकी बेटी नेशनल जिमनास्ट टीम के लिए खेले यही उनका एक सपना है. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

कल बेच दिया तो...

सुनिधि चौहान के घर भी गूंजेगी नन्हे मुन्ने की किलकारियां

पिता की पिटाई का वीडियो वायरल होने पर बेटे ने किया यह काम

50 रुपये कम होने से सरकारी में नहीं हुआ मासूम का इलाज, माँ कि गोद में ही तोड़ा दम

क्लोरीन गैस के रिसाव के साथ सिलेंडर में ब्लास्ट, 4 बच्चे बीमार

संतान कामना के लोलार्क कुंड में गिरने से युवक की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -