जानिए इतिहास की सबसे अजीब-गरीब मौतें, कोई हँसते हुए मर गया तो कोई कपड़ों में दबकर

कहते हैं जो दुनिया में आया है वह एक ना एक दिन जरूर वापस जाएगा। मौत सबको आनी है किसी को जल्दी तो किसी को देर से। वहीँ किसकी मौत कैसे होगी कोई नहीं जानता। कोई ख़ुशी में मर जाता है तो कोई गम में। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया की सबसे अजीबो-ग़रीब मौतों के बारे में। जी दरअसल इतिहास में कई ऐसी मौतें हुईं हैं जो अजीबोगरीब रहीं हैं और आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं।


* Empedocles जो कि एक दार्शनिक थे। कहते हैं उन्होंने ख़ुद को ज्वालामुखी के हवाले कर दिया था यह सोचकर कि उनका शरीर ग़ायब हो जाएगा और वो एक अमर देवता बन जाएंगे। हालाँकि ऐसा नहीं हुआ वली वह मौत के मुंह में चले गए।

* Draco एथेंस के पहले legislator थे। कहते हैं एक थियेटर में उनके फ़ैन्स ने उन पर टोपी और कपड़े निकालकर फेंकना शुरू कर दिया था और उन पर इतने कपड़े फेंके गए कि ड्रैको उन्हीं कपड़ों में दब गए और उनकी मौत हो गई।

* Zeuxis एक प्राचीन यूनानी चित्रकार थे। कहा जाता है वह उस दर्जे के चित्रकार थे कि चिड़ियां भी उनके द्वारा बनाई गई अंगूरों की पेटिंग को असली समझ बैठती थी और खाने के लिए आकर बैठ जाती थी। कहते हैं उनको किसी ने ग्रीक देवी Aphrodite की पेंटिग बनाने के लिए कहा था, लेकिन, वो पेंटिग इतनी बेतुकी बनी कि Zeuxis की हंसी नहीं रुक रही थी और अंत में वो हंसते-हंसते ही मर गए।  

* Heraclitus एक दार्शनिक थे। कहा जाता है वह पैरों की सूजन से पीड़ित हो गए थे और उसके बाद उन्होंने समस्या के इलाज के लिए ख़ुद को यह सोचकर गाय के गोबर से बनी खाद्य में दफ़न कर लिया था कि वो ठीक हो जाएंगे। हालाँकि ऐसा हुआ नहीं और वह दफन होकर मर गए और उसके बाद भूखे कुत्तों ने उन्हें खा डाला।

Google ने जारी की मंथली ट्रांसपैरेंसी रिपोर्ट, हुआ ये बड़ा खुलासा

जम्मू के मंदिरों पर आतंकी अटैक का इनपुट, पूरे शहर में हाई अलर्ट जारी

सोशल मीडिया पर छाई 'छोटी कृति सैनन', वीडियो देखकर लोग हुए हैरान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -