यह छोटी सी 'फूगू' ले सकती है आपकी जान
यह छोटी सी 'फूगू' ले सकती है आपकी जान
Share:

भगवान ने धरती पर ना जाने कितने ही खाने की सामग्रियां उपलब्ध कराई हैं, और इंसान बेझिझक उन्हें खाता है. वेज हो या नॉन वेज, इंसान कुछ नहीं छोड़ता और बड़े ही चाव से उसे खा लेता है. मुर्गा, मछली, बकरा ये तो ज्यादातर लोग खाते ही हैं, लेकिन कई लोग बिल्ली और कुत्तों को भी नहीं छोड़ते और खा जाते हैं. लेकिन आपको बता दें की कई जानवर ऐसे भी पाए जाते हैं, जिनमें असहनीय बदबू होती है और वो काफी ज़हरीले भी होते हैं. इसके बावजूद लोग उन्हें खाने से नहीं चूकते. आइये इस खबर के माध्यम से जानते हैं देश-दुनिया के कुछ ऐसे खाने के बारे में जिसे लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर खाते हैं.

कई जगहों और तटीय इलाकों में फूगू फिश डिश काफी फेमस है. इस डिश को किलर डिश के नाम से भीं जाना जाता है. बताया जाता है कि फूगू नाम की मछली में उसकी आँख के अलावा और भी कई अंगों में ज़हर रहता है. यदि इस डिश को ठीक से ना बनाया जाए तो इंसान के शरीर को लकवा भी मार सकता है और इससे इंसान की जान भी जा सकती है.

बताया जाता है कि इस डिश को बनाने वाले शेफ के पास लाइसेंस के साथ-साथ 2-3 का एक्सपीरियंस भी होना ज़रूरी है. ट्रेनिंग के दौरान शेफ को उस मछली का ज़हर निकालने की टेक्नीक सिखाई जाती है. यदि इसका ज़हर ठीक से ना निकला जाए तो यह मछली 30 लोगों को मार डालने की क्षमता रखती है. जापान में फेमस इस डिश को लोग बड़े ही चाव से खाते हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार इसका पता चला है कि इसको खाने के बाद हर साल करीब 6 लोग अपनी जान गवां बैठते हैं.

क्यों आता है माओं के स्तन से लाल दूध

सर कलम करने के बावजूद भी 18 महीनों जीवित रहा था यह मुर्गा

मर्दों के साथ ये करने से घबराती है महिलाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -