सीट बंटवारे को लेकर फिर उलझी कांग्रेस और TMC, अधीर रंजन और सीएम ममता के बीच जुबानी जंग तेज़
सीट बंटवारे को लेकर फिर उलझी कांग्रेस और TMC, अधीर रंजन और सीएम ममता के बीच जुबानी जंग तेज़
Share:

कोलकाता: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के 40 सीटें जीतने पर संदेह जताने वाले बयान के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना की। चौधरी ने बनर्जी पर अपना रुख बदलने का आरोप लगाया और सुझाव दिया कि वह भाजपा से डरती हैं। उन्होंने निराशा व्यक्त की कि INDIA गठबंधन का एक नेता ऐसी टिप्पणी करेगा और बनर्जी और भाजपा के बीच भाषा में समानता पर सवाल उठाया।

चौधरी ने कांग्रेस के संबंध में भाजपा और बनर्जी के बयानों में तालमेल पर प्रकाश डाला और कहा कि दोनों का दावा है कि कांग्रेस के पास देने के लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने प्राथमिकताओं में अंतर पर जोर देते हुए कहा कि बनर्जी के लिए राज्य पहले आता है, जबकि राहुल गांधी के लिए देश सर्वोच्च प्राथमिकता है। यह आलोचना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी सहित विभिन्न राज्यों में भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस को बनर्जी की चुनौती के बाद है।

आगामी आम चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर असहमति के कारण INDIA समूह के सहयोगियों, टीएमसी और कांग्रेस के बीच तनावपूर्ण संबंध स्पष्ट हो गए हैं। ममता बनर्जी ने इस बात पर जोर दिया है कि कांग्रेस को किसी भी सीट-बंटवारे की व्यवस्था से पहले वामपंथियों, खासकर सीपीएम के नेतृत्व वाले गठबंधन से संबंध तोड़ने होंगे। बनर्जी ने सीपीआई (एम) के साथ पिछली शिकायतों को याद किया और राज्य की सभी 42 सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने के अपने इरादे की घोषणा की।

राजस्थान में पिता ने 10 साल के बेटे को तालाब में डुबोकर मारा, फिर की आत्महत्या

तेलंगाना के सरकारी कार्यक्रम में प्रियंका गांधी का क्या काम ? के कविता ने उठाए गंभीर सवाल

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने के फैसले पर क्या बोले NCP चीफ शरद पवार ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -