रातों-रात इस महिला की पलटी थी किस्मत, बनी थी 24,000 करोड़ की मालकिन

रातों-रात इस महिला की पलटी थी किस्मत, बनी थी 24,000 करोड़ की मालकिन

एक ऐसी कहावत है कि भगवान जब भी देता है तो छप्पड़ फाड़ कर ही दे देता है. कई लोगों पर यह बात सही साबित होती है. ये कहावत फिट बैठती है चीन की रहने वाली एक महिला पर, जिसकी किस्मत रातों-रात ऐसी पलटी कि वो थोड़े समय में अरबों-खरबों की मालिक बन गई. जी हां, यह बिल्कुल सच बात है. इसी वर्ष मई माह में यह महिला अमीर बनी है, इस महिला का नाम है युआन लिपिंग. इसके अलावा युआन दुनिया की सबसे अमीर महिलाओं की सूची में भी आ गई थी. ऐसे में यह सवाल आपके मन में जरूर आ रहा होगा कि ऐसा कौन सा खजाना इस महिले के हाथ लग गया था की वो रातों-रात इतनी पैसे वाली बन गई थीं. तो चलिए इस बात से भी पर्दा उठा देते हैं.  

बता दें की चीन की एक वैक्सीन बनाने वाली कंपनी शेंझेन कंगटाई बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स कंपनी के चेयरमैन हैं ड्यू वेइमिन. ड्यू वेइमिन की पूर्व पत्नी हैं युआन लिपिंग. मई माह में दोनों की रजामंदी से तलाक हुआ था. यह दुनिया के अधिक महंगे तलाक में से एक मामला था.

हालांकि, तलाक से पहले तक ड्यू वेइमिन के पास लगभग 6.3 अरब डॉलर यानी करीब 47,250 करोड़ की संपत्ति थी, लेकिन तलाक के बाद मुआवजे के तौर पर उन्हें अपनी पत्नी युआन लिपिंग को कंपनी के 161.3 करोड़ देने पड़े थे. एक रिपोर्ट के अणुसार, उस वक्त उन शेयरों का दाम 3.2 अरब डॉलर यानी लगभग 24,000 करोड़ रु थी.  दोनों के तलाक के बाद ड्यू वेइमिन की कुल संपत्ति कम होकर करीब 3.1 अरब डॉलर यानी 23,250 करोड़ रुपये हो गई थी. हालांकि इसमें गिरवी रखे गए शेयरों के दाम को शामिल नहीं किया गया था.   

कोरोना के नाम पर सरकार से वसूले कई मिलियन डॉलर, फिर खरीदी चमचमाती लेम्बोर्गिनी

जो कभी स्कूल में हुए है फेल तो, इस लड़की से सीखिए जिंदगी का सच

20 सालों से इस लड़की ने पहन रखा है हेलमेट, अजीब बीमारी का है शिकार