जो कभी स्कूल में हुए है फेल तो, इस लड़की से सीखिए जिंदगी का सच

आप अगर कभी स्कूल लाइफ में फेल हुए है तो फिर आपने दोस्तों के ताने जरूर सुने होंगे, रिश्तेदारों ने भी बेहद कुछ बोला होगा लेकिन आपने उस वक्त खुद को केवल यही बोला होगा की मेरा टाइम आएगा. अगर पास हुए तो आपको बोलने की आवश्यकता नहीं होती. आपके कारनामे से दुनिया को पता चल जाता है. लोगों को समझ आ जाता है की बंदे ने हार नहीं मानी. पास होकर दिखा दिया. हाल ही में एक वीडियो सामने आया है. यह वीडियो उन लोगों के लिए है जो इस समय निराश हैं. हार जैसा महसूस कर रहे हैं. ऐसा नहीं कि फेल हम केवल क्लास में ही होते हैं बल्कि जिंदगी में कई ऐसे अवसर आते हैं जहां हम फेल हो जाते हैं. लेकिन हार नहीं मानते है.

बता दें की मनु गुलाटी एक सरकारी शिक्षिका हैं. सोशल मीडिया पर उन्होंने यह वीडियो साझा किया. उन्होंने लिखा, ‘मैं फेल हो गई. मेरे साथ के सभी बच्चे आगे निकल गए. लेकिन प्रिंसिपल, टीचर्स, पेरेंट्स ने मुझ पर यकीन किया. मैंने XII में 96% अंक प्राप्त किए. ’ #DelhiGovtSchool की विद्यार्थी चारु ने मानो लाइफ की सबसे बड़ी सीख दे दी हो. रुक जाना नहीं तू कहीं हार के, कांटों पे चल के मिलेंगे साये बहार के. ’ इस वायरल वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि सामने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल व उप सीएम मनीष सिसोदिया भी बैठें नजर आ रहे हैं.

दरअसल, रोहिणी के राजकीय प्रतिभा विकास स्कूल की विद्यार्थी हैं चारु यादव. वह क्लास 11वीं में फेल हो गई थी और इसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई तक छोड़ दी थी. लेकिन प्रधानाचार्य व शिक्षकों और पेरेंट्स के प्रोत्साहन के वजह से 12वीं के मानविकी संकाय में वो टॉपर बनकर सामने आई. इस वीडियो को देख लोगों में हिम्मत आई है. 

20 सालों से इस लड़की ने पहन रखा है हेलमेट, अजीब बीमारी का है शिकार

बिना मास्क के घूम रहा था बकरा, पकड़ ले गई पुलिस

कोरोना के दौर में डॉक्टर ने अपनाया गजब का जुगाड़, वीडियो देख लोगों की नहीं रुक रही हंसी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -