Bhaiyyu Maharaj Funeral Live: कुछ ऐसे संत थे भय्यू जी महाराज
Bhaiyyu Maharaj Funeral Live: कुछ ऐसे संत थे भय्यू जी महाराज
Share:

मध्यप्रदेश के शुजालपुर के जमींदार परिवार में जन्मे भय्यू जी महाराज ने अपने घर पर गोली मारकर खुदखुशी कर ली है। राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त भय्यू जी महाराज एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्हें प्रधानमंत्री मोदी भी खास मानते थे। जब मोदी गुजरात के सीएम थे और अनशन पर बैठे थे तो भय्यू जी ने नींबू पानी पिलाकर उनका उपवास तुड़वाया था।

कभी मॉडलिंग करते थे भय्यू जी:
कभी 'कमिंग होम टू सियाराम' के लिए मॉडलिंग करने वाले भय्यू जी गृहस्थ संत थे। संत बनने के बादभय्यू जी महाराज को 'मॉडर्न संत' कहा जाने लगा था। वे मर्सीडीज़ में घूमते थे, रोलेक्स पहनते थे और आलीशान घर में रहते थे।

खुद राष्ट्रपति आईं मिलने:
उनकी रसूख का अंदाजा इसी बता से लगाया जा सकता है कि जब प्रतिभा पाटिल राष्ट्रपति बनने के बाद इंदौर आर्इं, तब प्रोटोकॉल के कारण उनसे मिलने तो नहीं गर्इं, लेकिन उन्हें सपरिवार रेसीडेंसी कोठी के सरकारी ठिकाने पर बुला लिया। लता मंगेशकर जैसी महान हस्ती खुद इंदौर में अपने घर जाने से पहले उनसे जरूर मिलती थीं। उद्योगपति, नौकरशाह, नेता औऱ फिल्मी हस्तियां सब उनके आशीर्वाद को तरसते थे। सभी पार्टियों के नेताओं से उनकी नजदीकी थी।

भय्यू जी के बारे में कुछ और बातें:
1968 में जन्मे भय्यूजी महाराज का असली नाम उदय सिंह देखमुख है।
मध्य प्रदेश में भय्यूजी महाराज को राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त था। कुछ वक्त पहले ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें ये दर्जा दिया था। हालांकि, भय्यू जी ये दर्जा लेने से इंकार कर दिया था।
भय्यू जी महाराज तब चर्चा में आए थे जब 2011 में अन्ना हजारे के अनशन को खत्म करवाने के लिए तत्कालीन केंद्र सरकार ने उन्हें अपना दूत बनाकर भेजा था। इसी के बाद ही अन्ना ने उनके हाथ से जूस पीकर अनशन तोड़ा था।

आत्महत्या से पहले हुआ था भय्यू जी महाराज का विवाद:सूत्र

भय्यू महाराज का विवादों से भरा सफर

भय्यू जी महाराज: शिवराज सिंह चौहान और नितिन गडकरी ने ट्वीट के जरिए दी श्रंद्धाजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -